अन्ना हजारे अपने गांव में कल से करेंगे अनशन

You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-2:10 PM

लखनऊ: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे 10 दिसंबर से महाराष्ट्र के अहमद नगर जिला स्थित अपने गांव रालेगण सिद्धि में अपने निवास पर भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जनलोकपाल कानून’ पारित कराने और देश में व्यवस्था परिवर्तन ‘वास्तविक लोकतंत्र’ (लोकशाही) की स्थापना के लिए आमरण अनशन पर बैठेंगे। अन्ना केंद्र सरकार पर जन दबाव बनाने के लिए अनशन करने जा रहे हैं।

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के कार्यकर्ताओं व विभिन्न जनसंगठनों व समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अन्ना हजारे के समर्थन के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी के झूलेलाल पार्क में भी अनशन किया जाना है। इसके लिए प्रशासन से अनुमति की प्रतीक्षा की जा रही है। यदि 10 दिसंबर तक अनुमति नहीं मिल पाती है, तो जीपीओ स्थित पटेल प्रतिमा पर अनशन व धरना आयोजित किया जाएगा।

समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने बताया कि आंदोलन के दौरान विभिन्न गांवो-मोहल्लों में नागरिकों से व्यापक विचार-विमर्श कर व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनता का घोषणापत्र जारी कर राज समाज के बुनियादी मुद्दों पर आंदोलन को आगे ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश में मतदाता परिषदों/नागरिक परिषदों का गठन किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You