देश में कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई है: नकवी

  • देश में कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई है: नकवी
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-8:30 AM

रामपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी सुशासन के आधार पर चुनाव जीती है और पूरे देश में कुशासन एवं भ्रष्टाचार और कांग्रेस के खिलाफ लडाई है। नकवी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में भाजपा और नरेन्द्र मोदी के सुशासन के रथ के पहिये को रोकने की बात कर रही है और उसका दावा है कि वह मोदी और भाजपा के सुशासन रथ के लिए स्पीड ब्रेकर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा के इस रथ के पहियों में लगे ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया है।

 

उन्होंने आप पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की जनता के दिए जनादेश का धन्यवाद तो दिया नहीं जा रहा है और ऊपर से अहंकार में पार्टी के नेता डूबे हुए दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि देश की राजनीति में कोई अजूबा हो गया हो। उन्होंने कहा कि देश में कई बार ऐसी पार्टियों का जन्म हुआ है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह से पार्टियों को उभरने को देश के लोकतंत्र के लिए शुभ मानते हैं। नकवी ने कहा कि आप पार्टी को जनता का धन्यवाद देना चाहिए और अहंकार से बाहर आकर जनादेश का सम्मान करना चाहिए क्योंकि जनता अपना जनादेश सरकार बनने के लिए देती है न (न) कि दोबारा चुनाव के लिए। उन्होंने कहा मैं बिना मांगे सलाह देना चाहता हूं कि जनता के जनादेश का सम्मान करें और दोबारा चुनाव की बात न (न) करें क्योंकि काठ की हांडी बार बार नहीं चढती है।

 

उन्होंने कहा कि कुशासन. भ्रष्टाचार एवं देशद्रोह में लिप्त ताकतों में जिस तरह की घबराहट दिखती है वही घबराहट ऐसे लोगों में दिख रही है जो अभी लोकतंत्र में नए-नए हिस्सेदार बने हैं। इन चुनावों के नतीजे उन पार्टियों के लिए भी संदेश है जो कांग्रेस के कुशासन को कंधे पर लेकर ढोते रहे हैं वो चाहे मुलायम सिंह रहे हों या मायावती हो।

 

नकवी ने कहा कि चुनाव कांग्रेस के सबक है कि जिस तरह से वह कुशासन और भ्रष्टाचार का इस्तेमाल कर अपनी सत्ता को बचाती रही है। उनके खिलाफ जनता का आक्रोश सड़कों पर आंधी की तरह दिखाई दे रहा है। बदलाव का माहौल पूरे देश के चारों कोनों में दिख रहा है और मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनना अब तय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You