भाजपा ने खींचा 2014 का चुनावी खाका

  • भाजपा ने खींचा 2014 का चुनावी खाका
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-8:22 PM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय) : पांच राज्यों में से तीन राज्यों में सत्तासीन होने के बाद भारतीय जनता पार्टी का अगला टारगेट 2014 के विजय रथ पर सवार होने का है, जिसके लिए पार्टी ने आज राष्ट्रीय रणनीति को हरी झंडी दी।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कोर कमेटी एवं सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक में पार्टी ने लोकसभा चुनाव का पूरा खाका खींचा। इस मौके पर फैसला लिया गया कि लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी विशेष अभियान शुरू कर रही है, जो प्रधानमंत्री पद के पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर केंद्रित होगा। इसीलिए पार्टी ने नया चुनावी नारा नारा ‘मोदी फॉर पीएम’ का ऐलान किया।

भाजपा का तर्क है कि  ‘मोदी फॉर पीएम’ अभियान जेपी आंदोलन की तर्ज पर होगा जो आपातकाल के समय कांग्रेस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए शुरु किया गया था। बैठक में भाजपा केंद्र में सरकार बनाने की अपनी संभावनाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए राजग में और दलों को जोडऩे का प्रयास करेगी। इसके अलावा जो दल बिछड़ गए हैं, उनको जोडऩे की भी कोशिश होगी।

बैठक में फैसला लिया गया कि भाजपा नरेंद्र मोदी फॉर पीएम कैंपेन चलाएगी और 10 करोड़ परिवारों तक जाएगी। जो जनता से 1 वोट और 1 नोट मांगेगी। पार्टी का मानना है कि 1977 में जबरदस्त कांग्रेस विरोधी लहर थी और आज भी वैसे ही हालात हैं।

भाजपा के महासचिव अनंत कुमार ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता अपने महत्वाकांक्षी अभियान के तहत ‘एक वोट, एक नोट’ कार्यक्रम से वोट और नोट दोनों एकत्रित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दावा किया कि तीन राज्यों में जीत और दिल्ली में विधानसभा चुनावों में अच्छे प्रदर्शन ने पार्टी के पक्ष में माहौल बना दिया है और इससे आगामी लोकसभा चुनावों में मदद मिलेगी।

उन्होने कहा कि पार्टी का केवल एक ही लक्ष्य है कि लोकसभा चुनावों में 272 से अधिक सीटें प्राप्त करना। हाल ही में विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और हर्षवर्धन को सम्मानित किया गया।

450 लोकसभा क्षेत्र में होगा संसदीय सम्मेलन:
पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का चुनाव करने से पहले 450  लोकसभा क्षेत्रों में सभाएं भी करेगी। पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की राष्ट्रीय स्तर की बैठक 28 फरवरी तक होगी, जिसमें चुनावों के दौरान जमीनी स्तर के प्रबंधन पर चर्चा की जाएगी।

‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनेगा अटल का जन्मदिन:
अनंत कुमार के  मुताबिक  भाजपा कल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को ‘सुशासन दिवस’ के तौर पर मनाने जा रहा है। अटल जी ने विकास और खुशहाली के साथ नया परिवर्तन लाया था। देशभर में सभी जगहों पर अटल के जन्मदिन पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You