मुंबई में भी हो बिजली सस्ती नहीं तो होगा प्रदर्शनः संजय निरूपम

  • मुंबई में भी हो बिजली सस्ती नहीं तो होगा प्रदर्शनः संजय निरूपम
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-3:52 PM

मुंबईः कांग्रेस सांसद संजय निरुपम ने बुधवार को चेतावनी दी कि मध्य वर्ग और झुग्गियों में रहने वालों के हित में मुंबई में बिजली दर में यदि भारी कटौती नहीं की जाती है, तो वह आंदोलन करेंगे। मुंबई उत्तर से सांसद निरूपम ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को एक पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 400 यूनिट तक बिजली खपत करने वालों के लिए बिजली दर आधा किए जाने का हवाला दिया।

दिल्ली सरकार ने बिजली वितरण कंपनियों का देश के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक से लेखापरीक्षण कराए जाने का भी आदेश दिया है और इससे भी आगे बढ़ते हुए लेखापरीक्षण शुरू होने से पहले दर घटा दी है। निरूपम ने कहा, ‘‘हमने जब भी मुंबई में यह मुद्दा उठाया, तो घिसा-पिटा जवाब आया कि मामले को नियामक के हवाले कर दिया गया है।’’ लेकिन दिल्ली में तो दर घटाने से पहले नियामक से संपर्क भी नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के कदम का मुंबई के लाखों झुग्गीवासियों निम्र आय वर्ग के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा है, जो यह समझ नहीं पा रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार आखिर क्यों ऐसा नहीं कर सकती है। निरुपम ने कहा कि पिछले 10 साल में मुंबई में बिजली दर चार गुणा बढ़ गई है। आप की तरफ से आ रहे इस तरह के बड़े फैंसलों से कांग्रेस जैसी दिग्गज पार्टी का सिंहासन डगमगाता दिखाई दे रहा है और इसी के चलते आजकल कांग्रेसी नेताओं के सुर बदले-बदले से दिखाई दे रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You