मुंबई: पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ने गृहमंत्री आर आर पाटिल को सौंपा इस्तीफा

You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-1:55 PM

मुंबई: मुंबई पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और कयास लगाया जा रहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा या ‘आप’ के टिकट पर खड़े हो सकते हैं।  संभवत:, यह पहला मौका है जब किसी पुलिस आयुक्त ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। 

वर्ष 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी ने राज्य के गृह विभाग को कल अपना त्यागपत्र सौंप दिया जिसने उसे स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है। सिंह अगले साल अवकाश ग्रहण करने वाले थे। बताया जाता है कि वह मुंबई से या अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश से चुनाव लडऩे के बारे में सोच रहे हैं। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों की तरफ से उन्हें पेशकश की गई है । उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा से अपने इस्तीफे की पुष्टि की है।

बहरहाल, उन्होंने यह पुष्टि नहीं की है कि वह किस राजनीतिक दल में शरीक होंगे। सिंह ने आज यहां कहा, ‘‘मैंने इस्तीफा दे दिया है और त्यागपत्र राज्य सरकार को भेज दिया है।’’सिंह ने कहा, ‘‘मैं राष्ट्रीय एकता, सामाजिक समरसता और विश्व शांति के लिए काम करूंगा। मैंने अभी यह तय नहीं किया है कि मैं किस पार्टी में शरीक हूंगा ।

आपको दो से तीन दिन में इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी।’’  59 वर्षीय आईपीएस अधिकारी ने कई पुस्तक लिखी हैं। उन्हें दो साल पहले अगस्त में मुंबई पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया था जिसे भारतीय पुलिस प्रतिष्ठान में एक अहम पद माना जाता हे। तकरीबन तीन दशक के अपनी पुलिस सेवा में उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस में कई अहम ओहदे संभाले।  सिंह पुणे और नागपुर में पुलिस आयुक्त रहे। मुंबई पुलिस आयुक्त बनने से पहले वह अतिरिक्ति पुलिस महानिदेशक थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You