अखिलेश की नीति फिल्म निमार्ताओं को कर रही आकर्षित

  • अखिलेश की नीति फिल्म निमार्ताओं को कर रही आकर्षित
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-7:46 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सिनेमा को प्रोत्साहन देने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बाद अब प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग होने की कवायद शुरू होती नजर आ रही है। इसी क्रम में अब प्रदेश के हाथरस जनपद के लोग भी एक्शन, कैमरा, लाइट आदि आवाजों को सुनने के साथ फिल्म के किरदारों को देख सकेंगे। दरअसल शीघ्र ही हाथरस के गांव लाखनूं में एक फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है। फिल्म के निर्देशक और उनकी टीम गांव लाखनूं जाकर फिल्म की लोकेशन देख चुके हैं।

फिल्म के निर्देशख ऋतुराज और सहायक निर्देशक माइकल पी. शर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले ‘द रिवेंज आफ्टर डेथ’ फिल्म बना रहे हंै। उन्होंने कहा कि फिल्म में दर्शकों के लिए सस्पेंस, थ्रिलर, शिक्षा, संगीत और कॉमेडी का मिश्रण किया जाएगा। दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आएगी। फिल्म में चार गाने हैं। यह सामाजिक फिल्म है। फिल्म की शूटिंग गांव लाखनूं के अलावा दाऊजी किला और बागला कॉलेज में भी होगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में ही फिल्म की पूरी शूटिंग होगी। नए कलाकारों को फिल्म में मौका दिया गया है। यह फिल्म उप्र का नाम फिल्म जगत में ऊंचा करेगी।

फिल्म की कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा के लिए भी दिया जाएगा, जिससे गरीब छात्रों का भविष्य बन सके। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश की फिल्म नीति के तहत प्रदेश में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के कदम अब निर्देशकों को उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित कर रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जहां एक करोड़ रुपये की अनुदान राशि का चेक फीचर फिल्म बुलेट राजा के निर्माता को दे चुके हैं वहीं सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘जय हो’ को भी कर मुक्त करने जैसा कदम उठाया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You