विधानसभा में पेश नही होने देंगे जन लोकपाल विधेयक: कांग्रेस

  • विधानसभा में पेश नही होने देंगे जन लोकपाल विधेयक: कांग्रेस
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-8:50 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज कहा कि वह जन लोकपाल विधेयक को दिल्ली विधानसभा में पेश किये जाने की इजाजत नहीं देंगे बशर्ते कि आम आदमी पार्टी सरकार पहले इसके लिए केन्द्र सरकार से जरूरी, संवैधानिक रूप से अनिवार्य मंजूरी प्राप्त नहीं कर लेती। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा, ‘‘हमने उपराज्यपाल नजीब जंग से कहा है कि कांग्रेस के विधायक जनलोकपाल विधेयक का समर्थन करते हैं।

अगर दिल्ली सरकार एक सख्त संस्करण विधेयक को चाहती हैं तो भी हम इसका समर्थन करेंगे ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी आपत्ति यह है कि केन्द्र और उपराज्यपाल की पूर्व स्वीकृति प्राप्त करने के बारे में संविधान के प्रावधानों का पालन नहीं किया जा रहा है।’’ लवली और दिल्ली के विधायक दल के नेता हारून युसूफ के नेतृत्व में दिल्ली के कांग्रेस सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे को लेकर आज उपराज्यपाल से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है। विधेयक के बारे में आप सरकार के इरादों पर शंका जाहिर करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि यह सरकार जनलोकपाल विधेयक को कानून का रूप देना नहीं चाहती है। वे गंभीरता से इस विधेयक को विधान सभा में पारित करना चाहते थे तो उन्हें जरूरी औपचारिकतायें पूरी करनी चाहिए थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You