अब परिवहन विभाग ने अटकाई फाइल

  • अब परिवहन विभाग ने अटकाई फाइल
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-12:52 AM

नई दिल्ली(धनंजय कुमार): दिल्ली-एन.सी.आर. के  बीच ऑटो के आवा-गमन की प्रक्रिया एक बार फिर ठंडे बस्ते में जाने वाली है क्योंकि इसकी फाइल को दिल्ली परिवहन विभाग ने यह कहकर रोक लगा दी है कि जब तक दिल्ली सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच समझौता नहीं हो जाता, तब तक इस फाइल को आगे बढ़ाने का कोई फायदा नहीं है। 

परिवहन विभाग का कहना है कि  इससे पहले भी कई  बार कवायद शुरू की गई लेकिन राजनीतिक दांव-पेंच में फंसकर हमेशा यह घोषणाएं ही बनकर रह गई है, इसलिए इस बार दोनों राज्यों के बीच की समझौता होने के बाद ही हम अपनी प्रक्रिया आगे बढ़ाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार सरकारी स्तर पर कोशिशें की गई लेकिन आज तक सही तरीके  से इसे परवान नहीं चढ़ाया जा सका।

दिल्ली  और उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा गाजियाबाद के बीच ऑटो का आवा-गमन वर्ष 1992 तक बड़े ही आसानी से होता था। इससे लोगों को दोनों राज्यों के बीच सफर करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती थी लेकिन इसके बाद सरकार बदलने के साथ ही इस पर पाबंदी लगा दी गई और लोगों की परेशानी आज तक कायम है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर परिवहन व्यवस्था की स्थिति जांचने के लिए बनी भूरेलाल कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा गाजियाबाद आदि शहरों में सैंकड़ों ऑटो बिना लाइसैंस के चल रहे हैं और कुछ ऐसी ही हालात दिल्ली में भी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You