तेलंगाना मुद्दा: जगनमोहन रेड्डी ने बुलाया बंद, सीमांध्र में जनजीवन प्रभावित

  • तेलंगाना मुद्दा: जगनमोहन रेड्डी ने बुलाया बंद, सीमांध्र में जनजीवन प्रभावित
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-1:54 PM

हैदराबाद: आज वाईएसआर कांग्रेस की ओर से आंध्र प्रदेश बंद बुलाया गया है। जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई वाली वाईएसआर कांग्रेस शुरू से ही राज्य के बंटवारे का विरोध कर रही है। लोकसभा में तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के विरोध में एपीएनजीओ’ और वाईएसआर कांग्रेस के बंद के आह्वान के बाद राज्य के रायलसीमा और तटीय आंध्र क्षेत्र के 13 जिलों में आज दूसरे दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा। बंद के दौरान जगह जगह रैलियां निकाली गईं और प्रदर्शन किए गए जिससे कारोबारी प्रतिष्ठान और शैक्षिक संस्थान बंद रहे। विशाखापटनम, कृष्णा, पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, कडप्पा, कुरनूल, अनंतपुर और चित्तूर जिलों में आंध्रप्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसें भी नहीं चलीं।

 

पुलिस के अनुसार, बंद का असर तिरूपति और विजयवाड़ा में भी रहा लेकिन वहां स्थिति अब तक सामान्य है। कई जगहों पर बस डिपो के बाहर प्रदर्शनकारियों ने धरना दिया जिससे गाडिय़ां बाहर नहीं आ सकीं। एकीकृत आंध्रप्रदेश के समर्थकों ने राज्य का विभाजन करने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में सीमांध्र में जगह जगह रैलियां निकालीं। प्रदर्शनकारी संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उन्होंने टायर भी जलाए।

 

इस बीच, वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अनंतपुर में बाइक रैली निकाली और एकीकृत आंध्रप्रदेश के पक्ष में नारे लगाए। डीआईजी (अनंतपुर रेंज) बी बालकृष्णा ने बताया, ‘‘स्थिति शांतिपूर्ण है, दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे। अनंतपुर, चित्तूर और तिरूपति में रैलियां निकाली गईं। आंध्रप्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसें नहीं चलीं और स्कूल तथा कॉलेज नहीं खुले।’’ वाईएसआर कांग्रेस के अलावा आंध्र प्रदेश की कई पार्टियों, संगठनों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी बंद का ऐलान किया है। बंद के मद्देनजर हैदराबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You