एम.सी.डी. ने फूलों और गुलदस्तों पर खर्च किए लाखों

  • एम.सी.डी. ने फूलों और गुलदस्तों पर खर्च किए लाखों
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-11:45 PM
नई दिल्ली : नगर निगम से मिले आंकड़ों के मुताबिक साउथ और नॉर्थ एमसीडी में अप्रैल 2013 से लेकर दिसंबर 2013 तक फूलों और गुलदस्तों से सजावट पर लाखों खर्च किए गए है। हर महीने फूलों से सजावट पर 50 हजार रुपए से लेकर 86 हजार रुपए तक फूंके गए हैं। 
 
 एम.सी.डी. से मिले आंकड़ों के मुताबिक साउथ एमसीडी में सालभर में 30 लाख रुपए से अधिक की राशि नगर निगम दक्षिणी में सिर्फ नेताओं और अफसरों की टेबल पर फूल सजाने में ही खर्च हो गई. इसी तरह नॉर्थ एमसीडी में पिछले नौ महीनों में 5 लाख 60 हजार रुपए से अधिक के फूल सजावट के लिए खरीदे जा चुके हैं ।
 
इस मसले को लेकर विपक्ष ने निशाना साधा है. नॉर्थ एमसीडी में विपक्ष के नेता मुकेश गोयल का आरोप है कि जब एमसीडी के पास खुद की नर्सरी और माली हैं तो फिर बाहर से फूल लाकर फिजूलखर्ची क्यों की जा रही है।  
 
दूसरी ओर, निगम की सत्ता पर काबिज भाजपा ने इसे मुद्दा मानने से ही इंकार कर दिया है । साउथ एमसीडी में स्थाई समिति अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के मुताबिक जहां फूलों की जरूरत है, फूल सिर्फ वहीं लगवाए जाते हैं क्योंकि नेताओं और अधिकारियों से मिलने कई लोग पहुंचते हैं । ऐसे में ऑफिस की सुंदरता का भी ध्यान रखना जरूरी है ।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You