दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, IM का आंतकी तहसीन अख्तर गिरफ्तार

  • दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, IM का आंतकी तहसीन अख्तर गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-7:03 PM

नई दिल्ली: पटना तथा बोधगया बम धमाकों का मास्टर माइंड माने-जाने वाले इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकवादी तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर चार दिन में दूसरी बड़ी कामयाबी हासिल की। दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त स्पेशल सेल एस.एन. श्रीवास्तव ने मोनू की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

हालांकि उन्होंने फिलहाल और कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया। बिहार के सीतामढ़ी जिले के मनियार गांव का रहने वाला मोनू पिछले साल 27 अक्तूबर को पटना में भारतीय जनता पार्टी नेता नरेंद्र मोदी की रैली में और जुलाई 2013 में बिहार के ही बोधगया में हुये सिलसिलेवार धमाकों का मास्टर माइंड माना जाता है।

पिछले चार दिन में यह दिल्ली पुलिस की दूसरी बड़ी कामयाबी है। इससे पहले गत शनिवार को पुलिस ने राजस्थान से इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकवादी जियाउर्रहमान उर्फ वकास को उसके तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया था। वकास पाकिस्तानी नागरिक है और वह 2011 में हुये मुंबई विस्फोट, 2010 में हुये वाराणसी विस्फोट, पिछले साल हुये हैदराबाद विस्फोट तथा 2010 में जामा मस्जिद के पास हुये आतंकवादी हमले में शामिल था। 

मोनू ने भी वकास के साथ मिलकर कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था1 वह नेपाल के रास्ते बिहार होते हुये पाकिस्तान से आतंकवादियों को लाने ले जाने का काम भी करता था। पटना तथा बोधगया विस्फोटों के अलावा वाराणसी के शीतला घाट पर 07 दिसंबर 2010 को हुये विस्फोट में भी वह वकास तथा आईएम के दो अन्य आतंकवादियों यासीन भटकल और हड्डी के साथ शामिल था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You