‘मर जवान, मर किसान’ के नारे पर चल रही है सरकार: मोदी

  • ‘मर जवान, मर किसान’ के नारे पर चल रही है सरकार: मोदी
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-6:21 PM

बागपत: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज केन्द्र की मौजूदा कांग्रेस नीत सरकार पर पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के नारे के बरक्स ‘मर जवान-मर किसान’ का नारा अपनाने और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष अजित सिंह पर सत्तासुख के लिये अपने पिता चौधरी चरण सिंह के बताए रास्ते से हटने का आरोप लगाया और उन पर जमकर हमले किए।

मोदी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया था लेकिन आज देश के जवान और किसान बदहाल हैं। कांग्रेस के राज में सीमाओं पर जितने जवान शहीद हुए हैं, उससे ज्यादा तो किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

उन्होंने आरोप लगाया ‘‘कांगे्रस ने जवानों के जीवन को असुरक्षित कर दिया है और पूरी सेना का मनोबल गिरा हुआ है। क्या यह है तुम्हारा जय जवान, जय किसान..... आज तो दिल्ली में बैठी सरकार का एक ही मंत्र है- मर जवान, मर किसान। जवान मरे तो उनको पीड़ा नहीं, किसान मरे तो परवाह नहीं।’’

किसानों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की राजनीतिक कर्मभूमि बागपत से चुनाव लड़ रहे उनके बेटे राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष अजित सिंह पर करारा हमला बोलते हुए मोदी ने कहा ‘‘जो बेटा सत्ता सुख के लिये अपने पिता को परेशान करने वाले लोगों की गोद में जाकर बैठ गया क्या आप उस पर भरोसा करेंगे। बागपत को हवाई नेता नहीं, धरती का नेता चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह कांग्रेस की रीति नीति से तंग आकर उसके खिलाफ खड़े हो गए थे। हम चौधरी चरण सिंह का आदर करते हैं लेकिन उन्हीं के बेटे ने उनका रास्ता छोड़ दिया। कोई बेटा अपने बाप का रास्ता छोड़ देता है तो समाज उसे स्वीकार नहीं करता।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You