Subscribe Now!

पुलिसवाले के साथ क्रिकेट खेलते कश्मीरी बच्चे की तस्वीर वायरल, जमकर हो रही तारीफ

  • पुलिसवाले के साथ क्रिकेट खेलते कश्मीरी बच्चे की तस्वीर वायरल, जमकर हो रही तारीफ
You Are HereNational
Monday, January 22, 2018-5:20 PM

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस ने नौहट्टा इलाके की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की हैए तेजी से वायरल हो रही है। यह तस्वीर घाटी में चल रहे तनाव से उलट संदेश दे रही है। तस्वीर को देखकर लगता है कि घाटी में किसी प्रकार की समस्या नहीं हैं और सब कुछ अमन चैन से है। तस्वीर में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान कश्मीरी बच्चे साथ क्रिकेट खेलता हुआ दिखाई दे रहा है। कमाल की बात यह है कि जवान ने स्टंप्स की जगह अपनी ढाल का इस्तेमाल किया है और बच्चा बल्लेबाजी करता हुआ नजर आता है। पुलिस का जवान स्टंप के पीछ विकेट कीपर की भूमिका में है। दोनों की भाव-भंगिमाओं को देखकर लगता है वे चिंता मुक्त होकर इस खेल का जमकर लुत्फ  ले रहे हैं। 


कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने भी इस तस्वीर को ट्वीट किया है। उमर अबदुल्ला ने बताया कि यह तस्वीर कश्मीर आधारित फोटो पत्रकार बासित जरगार ने खींची है। बारामुला पुलिस के टवीट पर एक शख्स ने बच्चे के साथ खेलने वाले जवान का नाम वसीम बताया है। उसने लिखा कि मिस्टर वसीम एक बहादुर पुलिस अधिकारी हैं।
फोटो पत्रकार बासित जरगार ने अपने टवीट में इस तस्वीर की लोकेशन के बारे में जिक्र किया है। बासित के मुताबिक लडक़े साथ पुलिस अधिकारी श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे। यह तस्वीर उस वक्त की है जब श्रीनगर के कई इलाकों में गांव कादल नरसंहार के 28 साल पूरे होने पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए। 

बदलते कश्मीर की तस्वीर
बता दें कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किए जाने के बाद से घाटी में तनाव काफी बढ़ गया था। करीब 2 महीने तक कफ्र्यू जैसी स्थिति रही थी। सुरक्षा बलों को पत्थरबाजों का भी खूब सामना करना पड़ा। कश्मीर के हालातों को लेकर सियासत भी खूब गरमाती रहती है, ऐसे में एक बच्चे के साथ पुलिस वाले की यह तस्वीर लोगों को बहुत सुकून भरी लग रही है।

वायरल तस्वीर पर कई कमेंट
 तस्वीर का सोशल मीडिया पर जमकर स्वागत हो रहा है। एक यूजर ने लिखा कि क्रिकेट बॉल फेंको, पत्थर नहीं। पुलिस ने इसे श्रीनगर , नौहट्टा और प्यारी तस्वीर जैसे हैशटैग के साथ अपने आधिकारिक टिवटर हैडल से पोस्ट किया है। यानी मतलब साफ  है कि इससे प्यारी तस्वीर श्रीनगर में हो नहीं सकती है। इसी तस्वीर जैसे हालात बनाने के लिए सुरक्षा बल दिन रात घाटी में लगे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You