रक्षा मंत्री की पाक को चेतावनी: संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत देगा समुचित जवाब

  • रक्षा मंत्री की पाक को चेतावनी: संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत देगा समुचित जवाब
You Are HereNational
Saturday, May 20, 2017-12:11 AM

श्रीनगर: पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय बल सीमा पर किसी भी तरह के संघर्षविराम उल्लंघन का ‘‘समुचित जवाब’’ देंगे। कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर रामपुर सेक्टर का दौरा करने के बाद जेटली ने कहा कि थल सेना घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि स्थानीय और विदेशी आतंकवादियों में कोई भेद नहीं किया जाएगा तथा हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति से उसी मुताबिक निपटा जाएगा। 

कश्मीर में प्रदर्शनों पर उन्होंने कहा कि जब शांतिपूर्ण माहौल होगा तब चिंताओं को दूर किया जा सकता है। जेटली ने रामपुर सेक्टर में सैनिकों से बातचीत करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे सैनिकों को पूरा भरोसा है कि वे किसी भी तरह का घुसपैठ नहीं होने देंगे। और यदि एेसी कोई कोशिश होती है या संघर्ष विराम का किसी तरह का उल्लंघन होता है तो हमारे सैनिक समुचित जवाब देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने एलआेसी का दौरा किया, वहां अधिकारियों और जवानों से बात की। मैं थल सेना की उसकी तैयारियों और उत्साह को लेकर सराहना करता हूं।’’ 

जेटली ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘एक सामान्य नागरिक होने के नाते, राजनीतिक विचारों से परे, हम चाहेंगे कि वे इस चर्चा में भारत की आेर हों। लेकिन जो लोगों की हत्या कर रहे हैं, उन्हें हम यह सुविधा नहीं दे सकते। उनसे अशांति की एक गंभीर समस्या के मुताबिक बर्ताव करना होगा और उसके मुताबिक निपटा जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि आतंकवाद और चरमपंथ भारत, इसकी संप्रभुता और जम्मू कश्मीर के लोगों के खिलाफ लक्षित है। उन्होंने कहा कि यह स्थानीय नागरिक हैं जिनकी जानें जा रही है। इसलिए जो लोग इस स्तर की हिंसा में शामिल हैं उन्हें उनके कृत्यों के लिए निश्चित रूप से जवाबदेह ठहराना होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You