राम रहीम प्रकरण के बाद वोटर्स का मूड जाने हरियाणा में सर्वे, नतीजों से चौंकी सरकार

  • राम रहीम प्रकरण के बाद वोटर्स का मूड जाने हरियाणा में सर्वे, नतीजों से चौंकी सरकार
You Are HereNational
Thursday, September 14, 2017-1:12 AM

नई दिल्लीः हरियाणा में बलात्कारी बाबा प्रकरण के बाद वोटर्स का मूड जानने के लिए भाजपा सरकार प्रदेशभर में सर्वे करा रही है लेकिन शुरुआत परिणाम जानकर बीजेपी और आरएसएस खेमे को निराशा हाथ लगी है। एक अखबरा की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी और आरएसएस ने हरियाणा की सभी विधान सभा सीटों और लोक सभा सीटों के लिए एक सर्वे करा रही है और अभी तक मिले नतीजे संगठन के लिए संतोषजनक नहीं रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार अभी तक हरियाणा मे दो सर्वे हो चुके हैं। अखबार ने दावा किया है कि इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) से भी इस बाबत रिपोर्ट ली जा रही है। हरियाणा की कुल 90 विधान सभा सीटों में से फिलहाल 47 पर बीजेपी का कब्जा है। वहीं राज्य की 10 लोक सभा सीटों में से सात पर बीजेपी काबिज है। 

हरियाणा में साल 2014 में विधान सभा चुनाव हुए थे। राज्य में पहली बार बीजेपी ने  पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायी थी। मनोहर लाल खट्टर को राज्य का सीएम बनाया गया लेकन सत्ता खट्टर को रास नहीं आयी। उनके पहले तीन साल में हरियाणा तीन बार बड़े विवाद का शिकार हुआ। 

जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा और बलात्कार, संत रामपाल की गिरफ्तारी के दौरान हिंसा और हत्या और गुरमीत राम रहीम को बलात्कार का दोषी पाए जाने के बाद हुई हिंसा, लूटपाट और हत्या को लेकर खट्टर सरकार विपक्ष की आलोचना के निशाने पर रही है। लेकिन सीएम खट्टर ने हर बार इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जनता का मिजाज भांपते हुए बीजेपी आधे सांसदों को टिकट काटकर नए उम्मीदवारों को मौका दे सकती है। विधान सभा चुनाव में भी पार्टी यही तरीका आजमा सकती है। खबर है कि बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी अगला आम चुनाव समय से पहले पूरा करने पर भी विचार कर रहे हैं। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You