ब्लू व्हेल गेम का आखिरी स्टेज पार करने के लिए छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम

  • ब्लू व्हेल गेम का आखिरी स्टेज पार करने के लिए छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम
You Are HereNational
Sunday, September 03, 2017-10:06 PM

दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह में 17 वर्षीय एक छात्र ने आनलाइन खेले जाने वाले ब्लू व्हेल गेम के ‘सुसाइड चैलेंज’ के तहत टास्क पूरा करने लिए शनिवार रात ट्रेन के सामने कथित रूप से कूदकर आत्महत्या कर ली। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद दुबे ने मीडिया को बताया, ‘‘ऐसी जानकारी मिली है कि 17 वर्षीय सात्विक कक्षा 12वीं का छात्र कुछ दिनों से ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। उसके मोबाइल एवं घटना की पूरी तरह से जांच की जा रही है।’’ 

उन्होंने कहा कि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को वह कथित रूप से ट्रेन के सामने कूद गया, जिससे उसकी जान चली गई। उसका शव रविवार सुबह कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्रातंर्गत रेल की पटरियों पर मिला है। पुलिस ने बताया कि अपने साथियों में हंसमुख मिजाज का सात्विक इस गेम में डूब गया कि उसे यह भी खबर नहीं लगी कि यह जानलेवा है। धीरे-धीरे इस गेम के कई स्टेज पार करने के बाद जब उसे आखरी स्टेज में आत्महत्या करने का आफर आया तो शनिवार रात को उसने अपने परिजन को बगैर बताए ही घर से मोटरसाइकिल निकाली और फुटेरा तालाब के समीप स्थित रेलवे फाटक पर पहुंच गया। 

उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल को पटरी किनारे खडी कर वह रेलवे पटरी पर पहुंचा और सेल्फी लेने लगा। तभी वह सामने की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन के सामने खडा हो गया और ट्रेन से कटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह पूरी घटना फाटक के समीप बने एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दुबे ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में कोतवाली पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच की जा रही है। 
 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You