<

कैफ ने चुनाव प्रचार में आ सकते हैं सचिन और गांगुली...!

  • कैफ ने चुनाव प्रचार में आ सकते हैं सचिन और गांगुली...!
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, March 15, 2014-8:21 PM

इलाहाबाद: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के फूलपुट से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार मोहम्मद कैफ ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें सचिन तेदुंलकर, सौरभ गांगुली और वीरेन्द्र सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटरों से आर्शीवाद मिला है। कैफ ने यहां संवाददाताओं से कहा मैंने अपने कई सीनियरों सचिन, गांगुली, राहुल द्रविड हरभजन सिंह और सहवाग से बात की थी ओर मुझे उनकी शुभकामनाएं मिली है।

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बनने जा रहे कैफ ने कहा इन सीनियर क्रिकेटरों ने मुझे आश्वासन दिया है कि चुनाव प्रचार के दौरान जब भी उनके लिए संभव होगा वे मेरे समर्थन में आएंगे। मैं अन्य क्रिकेटरों से भी सम्पर्क कर रहा हूं जिनके साथ मैं खेला हूं और प्रचार में मेरी मदद कर सकते हैं। कैप ने कहा कि मुझे यह देखकर अफसोस होता है कि उत्तर प्रदेश खासकर इलाहाबाद क्षेत्र में विकास नहीं हो पाया है। क्रिकेट ने मुझे देश भर में घुमने का मौका दिया है और उत्तर प्रदेश के मुकाबले मैं महाराष्ट्र तथा दक्षिणी राज्यों को विकास के मामले में आगे मानता हूं।

कैफ ने दावा किया कि उन्हें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीरेन्द्र सहवाग जैसे क्रिकेट के धुरंधरों की शुभकामनाएं मिली हैं और उन्हें उम्मीद है कि ये लोग प्रचार के दौरान भी उनकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और वीरेन्द्र सहवाग जैसे मेरे कई वरिष्ठ सहयोगियों से बात की है और उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी हैं।’’ ‘‘उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया है कि वह प्रचार के दौरान जब भी संभव होगा यहां आकर मेरा समर्थन करेंगे।

मैं अभी उन अन्य क्रिकेट खिलाडिय़ों से संपर्क की प्रक्रिया में हूं, जिनके साथ मैंने खेला है और प्रचार अभियान में वह भी मेरी मदद कर सकते हैं।’’
कैफ ने कहा कि उन्होंने इस बात को बहुत शिद्दत से महसूस किया है कि पिछले 25 वर्ष में जब कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सत्ता से बाहर थी और उस अवधि के दौरान जब पार्टी को फूलपुर में एक के बाद एक असफलताएं झेलनी पड़ी, राज्य में और खासतौर से इस संसदीय क्षेत्र में विकास रूक गया। उन्होंने कहा कि राजनीति एक पूर्णकालिक कार्य है। राजनीति में सक्रिय होने के दौरान रणजी स्तर की क्रिकेट और आईपीएल से सन्यास लेने की किसी तरह की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बात को अच्छी तरह समझने के बाद राजनीति में आया हूं कि यह एक पूर्णकालिक कार्य है।

उनके छोटे अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटिंग करियर के बारे में पूछे जाने पर 33 वर्षीय कैफ ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अल्लाह के फजल से और मेरे इलाहबादी समर्थकों और पूरे देश के सहयोग से मुझे जो कुछ मिला उससे मैं मुतमईन हूं और मुझे कोई गिला शिकवा नहीं है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You