अमरेंद्र और जेटली की चुनावी जंग बनी निजी लड़ाई!

  • अमरेंद्र और जेटली की चुनावी जंग बनी निजी लड़ाई!
You Are HerePunjab
Sunday, March 30, 2014-5:15 PM

अमृतसर: अमृतसर की चुनावी जंग कांग्रेस उम्मीदवार कैप्टन अमरेंद्र सिंह और भाजपा उम्मीदवार अरुण जेटली की निजी लड़ाई बनती जा रही है। सिंह कहते हैं कि जेटली अमृतसर के बारे में कुछ नहीं जानते और महज पंजाबी होने से जेटली को अमृतसर से चुनाव लडऩे का अधिकार नहीं मिल जाता।

पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके 72 साल के दिग्गज कांग्रेसी नेता ने 1984 में स्वर्ण मंदिर से सिख आतंकवादियों को निकालने के लिए ‘आपरेशन ब्ल्यूस्टार’ को भी एक मुद्दा बनाया है और इसके लिए शिरोमणि अकाली दल और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।
 
सिंह ने पत्रकारों के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा, ‘‘वह (अरूण जेटली) पंजाबी हो सकते हैं। लेकिन पंजाबी तो आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका और ब्रिटेन में भी रहते हैं। हम उन सभी का स्वागत करते हैं। वे हमारे हिस्से हैं। लेकिन यह जेटली को पंजाब आने और चुनाव लडऩे, अमृतसर से चुनाव लडऩे का अधिकार नहीं देता जहां वह अमृतसर के बारे में कुछ नहीं जानते।’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि वह (अरूण जेटली) पंजाबी जानते हैं या नहीं।’’ अपने प्रतिद्वंद्वी की राष्ट्रीय छवि से अप्रभावित सिंह ने जेटली का यह आरोप खारिज कर दिया कि वह (कांग्रेस उम्मीदवार) बाहरी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You