दक्षिणी दिल्ली : आप बिगाड़ सकती है गणित

  • दक्षिणी दिल्ली : आप बिगाड़ सकती है गणित
You Are HereNcr
Friday, April 04, 2014-3:41 PM
नई दिल्ली(ताहिर सिद्दीकी): दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर स्थिति काफी साफ हो गई है। यहां मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में दिख रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) कुछ इलाकों में इन दोनों पाॢटयों की हार-जीत में निर्णायक भूमिका निभा सकती है। कांग्रेस उम्मीदवार को जहां जाट नेता सज्जन कुमार के भरोसे नैया पार लगने की उम्मीद है, तो वहीं भाजपा उम्मीदवार को मोदी लहर के भरोसे।
 
कांग्रेस और भाजपा दोनों के उम्मीदवारों ने रूठों को मनाने, एक-दूसरे की कमियां गिनाने और वादों की झड़ी लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कांग्रेस उम्मीदवार रमेश कुमार के समर्थन में उनके बड़े भाई और कद्दावर कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ताओं, विधानसभा चुनाव में हारे विधायकों व उम्मीदवारों, जिनसे उनकी नाराजगी चल रही थी, को एक मंच पर लाने में कामयाब हुए हैं।
 
ऐसे में उन्हें महरौली, छतरपुर, देवली, अम्बेडकर नगर और कालकाजी जैसे इलाकों से वोटरों के एक बड़े हिस्से का समर्थन मिलने की उम्मीद है। साथ ही, ओम प्रकाश बिधूड़ी, आजाद बिधूड़ी व वीर सिंह बिधूड़ी जैसे गुर्जर नेताओं के समर्थन में आने और इलाके के लोगों का रुख देखकर यहां से भी उम्मीदें कम नहीं है। साथ ही, आप की विधानसभा सीटों से भी अंदर ही अंदर समर्थन मिलता नजर आ रहा है। कुल मिलाकर रमेश कुमार को सज्जन कुमार की छवि का पूरा फायदा मिलता नजर आ रहा है। 
 

हालांकि कई इलाकों में रमेश कुमार को नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है। संगम विहार, महरौली, बदरपुर आदि इलाकों की झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली आबादी का झुकाव अब भी आप की तरफ दिख रहा है, जबकि विरोधियों द्वारा 1984 के सिख विरोधी दंगों को हवा देने पर कालकाजी इलाके के सिख वोटर रमेश कुमार को नकार सकते हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You