शिकायतों और सुझावों के लिए रेलवे ने शुरू किया मोबाइल एप

Edited By ,Updated: 03 Mar, 2015 02:47 AM

article

रेलवे ने यात्रियों को शिकायतें दर्ज कराने के लिहाज से प्रभावी मंच प्रदान करते हुए आज एक मोबाइल फोन एप तथा एक ऑनलाइन पोर्टल की शुरूआत की।

नई दिल्ली : रेलवे ने यात्रियों को शिकायतें दर्ज कराने के लिहाज से प्रभावी मंच प्रदान करते हुए आज एक मोबाइल फोन एप तथा एक ऑनलाइन पोर्टल की शुरूआत की। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने यहां पोर्टल और एप लॉन्च करने के बाद कहा, ‘‘आदर्श स्थिति में तो एक भी शिकायत होनी नहीं चाहिए, लेकिन फिर भी अगर 10,000 से अधिक ट्रेनों में रोज करीब 3 करोड़ यात्री सफर करेंगे तो कुछ शिकायतें आ सकती हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए शिकायतें दर्ज कराने के लिहाज से एक प्रभावी माध्यम होना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि लोग इनका इस्तेमाल शिकायतें दर्ज कराने के अलावा रेल सेवाओं में सुधार के लिए सुझाव भेजने में भी कर सकते हैं। मंत्री ने कहा कि अगर सुझाव उचित पाए गए तो उन्हें शामिल किया जाएगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!