डॉ. कलाम के निधन पर स्कूलों ने सरकार की अनुमति के बिना ही तय कर दिया अवकाश

Edited By ,Updated: 28 Jul, 2015 10:56 PM

article

सोमवार रात देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के निधन के बाद मंगलवार को जींद जिले में ज्यादातर...

जींद : सोमवार रात देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के निधन के बाद मंगलवार को जींद जिले में ज्यादातर सरकारी स्कूलों में अध्यापकों ने अपने स्तर पर ही यह तय कर लिया कि डा. कलाम के निधन पर मंगलवार को अवकाश रहेगा। इसके चलते ज्यादातर सरकारी स्कूलों में अध्यापक और बच्चे पहुंचे ही नहीं। सरकारी कार्यालयों में भी मंगलवार के अवकाश को लेकर भ्रम की स्थिति का असर कर्मचारियों की हाजिरी पर नजर आया। 
 
पूर्व राष्ट्रपति डा. ए.पी.जे. कलाम के निधन का समाचार सोमवार रात प्रसारित हो गया था। हरियाणा सरकार ने डा. कलाम के निधन पर मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश की कोई सूचना जारी नहीं की। इसके चलते मंगलवार को सभी सरकारी कार्यालय और स्कूल दूसरे दिनों की तरह खुलने थे। मंगलवार को जींद जिला मुख्यालय समेत जिले के ज्यादातर सरकारी स्कूलों में अध्यापक पहुंचे ही नहीं।
 
दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों की बात तो दूर, खुद जींद शहर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के पास के सरकारी स्कूल समेत ज्यादातर सरकारी स्कूलों में अध्यापक पहुंचे ही नहीं। 
 
इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी जोगेंद्र हुड्डा से बात की गई तो उनका कहना था कि उनके नोटिस में भी यह बात आई है कि मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम के निधन पर काफी अध्यापकों ने अपने आप अवकाश कर लिया। मामला गंभीर है और इसमें विभागीय कार्रवाई करने बारे शिक्षा विभाग के मुख्यालय से दिशा-निर्देश मांगे जाएंगे। शिक्षा विभाग का मुख्यालय इस पर जिस तरह के निर्देश देगा, उसी अनुसार उन स्कूलों के अध्यापकों पर कार्रवाई होगी, जिन्होंने सरकार की किसी तरह की घोषणा के बिना ही स्कूल बंद कर दिए। 
 
पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम के निधन पर मंगलवार को सरकारी अवकाश को लेकर पैदा हुई भ्रम की स्थिति का असर लघु सचिवालय परिसर स्थित सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की हाजिरी पर भी नजर आया। कर्मचारी दूसरे दिनों की तुलना में मंगलवार को कम संख्या में नजर आ रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!