केजरीवाल सरकार का एक वर्ष पूरा, सिसोदिया का केंद्र पर तीखा हमला

Edited By ,Updated: 12 Feb, 2016 02:12 PM

centre saffronising delhi police alleges sisodia

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर तीखा हमला करते हुए उसपर दिल्ली पुलिस का ‘भगवाकरण’ करने का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर तीखा हमला करते हुए उसपर दिल्ली पुलिस का ‘भगवाकरण’ करने का आरोप लगाया है। मोदी और आप सरकार के बीच लगातार तकरार होती रहती है।  अरविंद केजरीवाल सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल, पुलिस और एसीबी के माधयम से तथा तबादलों और तैनातियों पर कब्जा करके केंद्र ने दिल्ली सरकार को काम करने से रोकने के लिए ‘घटिया रणनीतियों’’ का इस्तेमाल किया।  

सिसोदिया ने कहा कि एक निजी स्कूल में छह वर्षीय बच्चे की मौत हुई लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को बुरी तरह से पीटा गया। इसके अलावा, बलात्कार और हत्याओं के कई अपराध हुए हैं लेकिन पुलिस किसी को भी नहीं पकड़ रही है। उन्होंने कहा कि इसके बजाय पुलिस आप के एक विधायक को पकड़ रही है जिसका अपनी पत्नी से झगड़ा है और अन्य विधायक को पकड़ रही है जिसका अधिकारियों से झगड़ा हुआ।  

आप के एक साल के कार्यकाल में अब तक दंगा करने, घरेलू हिंसा और धोखाधड़ी सहित विभिन्न आरोपों में पार्टी के छह विधायकों को गिरफ्तार किया गया है। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि खाकी का बहुत ज्यादा भगवाकरण किया जा रहा है। ऐसा किसी और राज्य में पहले नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस के कर्मी अपनी जान की कुर्बानियां देकर सम्मान पाते हैं, लेकिन केंद्र दिल्ली पुलिस का भगवाकरण कर रहा है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!