प्रधानमंत्री की अफसरों को हिदायत: छात्रों की शिकायतों पर ध्यान दिया जाए

Edited By ,Updated: 24 Aug, 2016 08:20 PM

the prime minister directed the officers to focus on the students complaints

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अधिकारियों को छात्रों की शिकायतों का निवारण करने का निर्देश दिया और राज्यों से कहा कि पांच से 18 साल के ...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अधिकारियों को छात्रों की शिकायतों का निवारण करने का निर्देश दिया और राज्यों से कहा कि पांच से 18 साल के आयु वर्ग के बच्चों का आधार पंजीकरण तेजी से कराया जाए ताकि उनके लिए छात्रवृत्ति और अन्य शैक्षणिक लाभ सुलभ हो सकें।  

मोदी ने पंजाब, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और महाराष्ट्र समेत अनेक राज्यों में सड़क, रेलवे और बिजली क्षेत्रों की महत्वपूर्ण बुनियादी संरचना परियोजनाओं की प्रगति का भी जायजा लिया। प्रोएक्टिव गवर्नेंस एंड टाइमली इम्प्लीमेंटेशन प्रगति की 14वीं बैठक में यह समीक्षा की गयी। इस आईसीटी आधारित मल्टीमॉडल प्लेटफॉर्म की शुरूआत प्रधानमंत्री द्वारा राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मासिक संवाद के लिए की गयी थी।   

स्कूली शिक्षा और साक्षरता से संबंधित शिकायतों को निपटाने और उनका समाधान करने की प्रगति की समीक्षा करते हुए मोदी ने कहा कि अब लोगों को इस तरह की अपेक्षा है कि सरकार इन शिकायतों का निवारण कर पाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने खासतौर पर संबंधित अधिकारियों से छात्रों की शिकायतों पर ध्यान देने के लिए उनके द्वारा उठाये जाने वाले कदमों को व्यवस्थित करने को कहा। इसमें कहा गया कि मोदी ने उन्हें निर्देश दिया कि स्कूली बच्चों को असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए सभी उपलब्ध तकनीकी साधनों का इस्तेमाल किया जाए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!