टेनिस स्टार सानिया युगल के शीर्ष 10 में शामिल

You Are HereSports
Tuesday, October 22, 2013-2:13 PM

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में दो पायदान ऊपर चढ़कर फिर से युगल में शीर्ष दस खिलाडिय़ों में शामिल हो गयी हैं। इस महीने के शुरू में जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ मिलकर चाइना ओपन का खिताब जीतने वाली सानिया दो पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गयी हैं।

उन्होंने चाइना ओपन से पहले तोक्यो में भी खिताब जीता था जिसका इस भारतीय खिलाड़ी को लाभ मिला है। सानिया की युगल में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सात है और अब वह इससे केवल दो पायदान पीछे हैं। उनके अभी 5565 अंक हैं। इस बीच एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना (पांचवें), लिएंडर पेस (10वें), महेश भूपति (14वें) और दिविज शरण (70वें) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। पुरव राजा जरूर दो पायदान नीचे 80वें स्थान पर खिसक गये हैं।

अगले महीने लंदन में होने वाले विश्व टूर फाइनल्स की दौड़ में पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार रादेक स्टेपनेक एक पायदान पीछे खिसक गये। ये दोनों अभी इस रेस में सातवें स्थान पर हैं। इस टूर्नामेंट में दुनिया के चोटी की आठ युगल जोडिय़ां भाग लेती हैं। एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन पहले की तरह 90वें स्थान पर बने हुए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You