सचिन और धोनी को पछाड़ विराट निकले आगे

  • सचिन और धोनी को पछाड़ विराट निकले आगे
You Are HereSports
Wednesday, April 02, 2014-3:00 PM

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट के नए सितारे विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। कोहली को हर कोई भविष्य का एक महान खिलाड़ी बता रहा है। कपिल देव ने तो महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ने वाला एकमात्र क्रिकेटर बताया था। क्रिकेट के मैदान पर भले ही विराट सचिन के रिकॉर्ड से दूर हैं लेकिन मैदान के बाहर वो सचिन से आगे निकल गए हैं।

ये खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा!

ये नया रिकॉर्ड है विज्ञापन का। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक विज्ञापनों के मामले में विराट ने सचिन को भी पछाड़ दिया है। दिल्ली के इस धुआंधार खिलाड़ी के विज्ञापन दरों (एंडॉर्समेंट) में पिछले छह महीनों में 40 फीसदी का इजाफा हुआ है।

टैम मीडिया रिसर्च के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश के टॉप 10 स्पोर्ट्स सलेब्रिटी में विराट कोहली सचिन से आगे निकल गए हैं। उन्हें सचिन से ज्यादा एयरटाइम मिला। पिछले पूरे साल दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी ने टीवी पर विज्ञापनों के मामले में टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची में पहला स्थान बनाए रखा। उनके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिन रहे। उसके पिछले साल तक सचिन दोनों से ऊपर थे।

विराट ने जर्मन स्पोर्टवियर कंपनी ऐडिडास के लिए 10 करोड़ रुपए का एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और सभी खिलाड़ियों से ऊपर की जगह हथिया ली थी। अब वह एंडोर्समेंट फीस के मामले में बॉलीवुड के सितारों को भी जबर्दस्त टक्कर दे रहे हैं। विराट अभी 12 ब्रांडों का एंडॉर्समेंट कर रहे हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You