भारत में इंगलैंड के मुस्लिम खिलाड़ियों को खतरा नहीं

  • भारत में इंगलैंड के मुस्लिम खिलाड़ियों को खतरा नहीं
You Are HereCricket
Thursday, November 03, 2016-8:08 AM

नई दिल्ली: इंगलैंड के सुरक्षा सलाहकार रेग डिकसन ने मीडिया की खबरों का खंडन करते हुए स्पष्ट किया है कि भारत दौरे पर आई इंगलैंड क्रिकेट टीम के मुस्लिम खिलाड़ियों मोइन अली और आदिल रशीद की सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है।  

मीडिया में कुछ खबरों में दावा किया गया था कि पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार 9 नवंबर से शुरू हो रही भारत-इंगलैंड सीरीज में अंपायरिंग नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें भारत में सुरक्षा का खतरा है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार रेग ने मेहमान टीम के मुस्लिम खिलाड़ियों की सुरक्षा को संभावित खतरे की खबरों का खंडन किया है।  इस बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने भी एक बयान में स्पष्ट किया है कि डार को इंगलैंड और भारत सीरीज के लिए अनुबंधित किया ही नहीं गया था तो ऐसे में उनके सुरक्षा कारणों से हटने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। लेकिन गत वर्ष भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत की मेजबानी में हो रही वनडे सीरीज से सुरक्षा कारणों से हटने का उनका निर्णय व्यावहारिक था।  

इंगलैंड की टीम हाल ही में बंगलादेश दौरे से भारत पहुंची है जहां टीम को उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई थी। दरअसल बंगलादेश में इसी वर्ष आतंकवादी हमले में विदेशियों को निशाना बनाया गया था जिसके बाद इंगलैंड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा की चिंता जताई थी। लेकिन डिकसन ने साफ किया है कि बंगलादेश और भारत में सुरक्षा स्थितियां बिल्कुल अलग हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You