उत्तर कोरिया के लिए ओलंपिक द्वार खुले: मून

  • उत्तर कोरिया के लिए ओलंपिक द्वार खुले: मून
You Are HereSports
Monday, July 24, 2017-4:16 PM

सोलः दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन ने सोमवार को कहा कि अगले वर्ष प्योंगयोग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए वह चिर प्रतिद्वंद्वी उत्तर कोरिया को आखिरी मिनट तक अपना निर्णय करने का अधिकार देंगे। एशिया के पहले शीतकालीन ओलंपिक खेलों के 200 दिन शेष रहने के मौके पर मून ने यहां कहा कि वह उत्तर कोरिया को नौ से 25 फरवरी तक होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने का इच्छुक है।

हालांकि उत्तर कोरिया का कोई भी एथलीट अब तक ओलंपिक के क्वालिफिकेशन मापदंडों पर खरा नहीं उतर सका है। दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव के कारण उत्तर कोरिया पहले ही दक्षिण कोरिया के प्रस्ताव को खारिज कर चुका है। तकनीकी रूप से युद्ध की हालत में पहुंच चुके दोनों कोरियाई देशों की इस स्थिति के बावजूद मई में ही सत्ता में आये मून ने हालांकि पड़ोसी देश उत्तर कोरिया के साथ हालात सुधारने पर प्रतिबद्धता जताते हुये उन्हें ओलंपिक के आखिरी क्षण तक इसमें हिस्सा लेने के निर्णय का अधिकार दिया है।  

मून ने कहा कि हम न ही जल्दबाजी करेंगे और न ही निराश होंगे। लेकिन हम उत्तर कोरिया के लिये अपने द्वार आखिरी क्षण तक खुले रखेंगे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भी उत्तर कोरिया के लिये अपने द्वार खोल दिये हैं और अब सारा निर्णय उत्तर कोरिया को लेना है

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You