अजलन शाह में श्रीजेश करेंगे भारत की अगुवाई, 4 नए खिलाड़ी टीम में शामिल

  • अजलन शाह में श्रीजेश करेंगे भारत की अगुवाई, 4 नए खिलाड़ी टीम में शामिल
You Are HereSports
Tuesday, April 11, 2017-1:24 PM

बेंगलुरू: स्टार गोलकीपर पी आर श्रीजेश मलेशिया के इपोह में 29 अप्रैल से शुरू होने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप में 18 सदस्यीय भारतीय हाकी टीम की अगुवाई करेंगे। मनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे जिसमें जूनियर विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी शामिल हैं। डिफेंडर गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर्स सुमित और मनप्रीत जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और इस टूर्नामेंट में वे सीनियर स्तर पर पदार्पण कर सकते हैं। 

इनके अलावा मुंबई के 21 वर्षीय गोलकीपर सूरज करकेरा को भी टीम में लिया गया है। वह उस जूनियर टीम का हिस्सा थे जिसने 2016 में इंगलैंड का दौरा किया था तथा रूस में यूरेशिया कप और चार देशों के टूर्नामेंट खेला था।  सीनियर पुरूष टीम के संभावित खिलाडिय़ों के लिये राष्ट्रीय शिविर से पूर्व मुख्य कोच रोलैंड ओल्टमन्स ने विश्व कप 2018 और तोक्यो ओलंपिक 2020 को ध्यान में रखते हुए जूनियर खिलाडिय़ों को अधिक मौका देने पर जोर दिया था। मुख्य कोच ने इन युवा खिलाडिय़ों को मौका देकर इस तरफ पहला कदम उठाया है।

टीम में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह, जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान हरजीत सिंह और फारवर्ड मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं। इन तीनों ने जूनियर विश्व कप में भारत को सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। वे पिछली बार सुल्तान अजलन शाह कप में खेले थे जहां भारत फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गया था।  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You