फेसबुक और ट्‍व‍िटर के यूजर्स के लिए आया एक नया App

  • फेसबुक और ट्‍व‍िटर के यूजर्स के लिए आया एक नया App
You Are Heretechnology
Thursday, March 20, 2014-1:59 PM

नई दिल्ली: अब एक ऐसी एप्‍प आ गई है, जिसकी मदद से इंस्‍टाग्राम, फेसबुक और ट्‍व‍िटर के यूजर्स के लिए अनचाहे लोगों को इग्नोर करना आसान हो जाएगा। यह एप्‍प सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर मौजूद आपके डाटा का इस्‍तेमाल कर 'एंटीसोशल नेटवर्क' तैयार कर ऐसे लोगों की एक सूची तैयार करती है, जिनसे आप मिलना नहीं चाहत या उनसे बात नहीं करना चाहते। 'क्‍लोक' एप्‍प नाम की यह एप्‍लीकेशन आपके जान-पहचान के लोगों के आसपास होने की जानकारी तो आपको मुहैया कराएगी ही, साथ ही किसी अनचाहे शख्‍स के बेहद नजदीक आने पर आपको चेतावनी भी देगी।

अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्‍ट की खबर के मुताबिक एप्‍लीकेशन के बारे में कंपनी का दावा है, 'यह एप्‍प एक्‍स गर्लफ्रेंड या ब्‍वॉयफ्रेंड, सहकर्मियों, ऐसा व्‍यक्ति जो राह चलते रुक कर आपसे बात करना चाहता है- या कोई भी जिससे आप बात नहीं करना चाहते, से आपको दूर रखने में मदद करती है'।

कंपनी का कहना है कि यह आपके वेब ब्राउजिंग से संबंधित जानकारी लेकर काम करती है। इस एप्‍लीकेशन की मदद से यूजर ऐसे कॉन्‍टेक्‍ट्स को अलग कर सकते हैं, जिनसे वे मिलना नहीं चाहते। यह एप्‍लीकेशन इंस्‍टाग्राम में अलग किए गए व्‍यक्तियों के बारे में पता लगाती है, और जैसे ही वे नजदीक आते हैं, ये आपको सचेत कर देती है।

कंपनी के मुताबिक क्‍लोक एप्‍प आपको यह बताती है कि आपके दोस्‍त और अनचाहे दोस्‍त कहां हैं। इससे आपको किसी खास शख्‍स के बारे में पता लगाने की मेहनत नहीं करनी पड़ती। फिलहाल यह एप्‍प सिर्फ आईफोन पर काम करती है। इस एप्‍प को ब्रॉयन मूर और बजफीड के पूर्व क्रिएटिव डायरेक्‍टर क्रिस बाकर ने बनाया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You