बजाज ऑटो ने भारत मोबिलिटी एक्सपो में विश्व स्तरीय वाहन प्रदर्शित किए

Edited By Varsha Yadav,Updated: 08 Feb, 2024 05:53 PM

bajaj auto showcases world class vehicles at bharat mobility expo

बजाज ऑटो नई दिल्ली में भारत मोबिलिटी एक्सपो में उन वाहनों का एक पूरा स्पेक्ट्रम प्रदर्शित कर रहा है जो न केवल गैसोलीन पर बल्कि इथेनॉल-मिश्रण , सीएनजी और इलेक्ट्रिक जैसे स्वच्छ वैकल्पिक ईंधन पर भी चलते हैं।

नई दिल्ली। बजाज ऑटो नई दिल्ली में भारत मोबिलिटी एक्सपो में उन वाहनों का एक पूरा स्पेक्ट्रम प्रदर्शित कर रहा है जो न केवल गैसोलीन पर बल्कि इथेनॉल-मिश्रण , सीएनजी और इलेक्ट्रिक जैसे स्वच्छ वैकल्पिक ईंधन पर भी चलते हैं। कंपनी ने कहा कि यह डिस्प्ले विभिन्न ईंधन प्रौद्योगिकी विकल्पों में अनुसंधान एवं विकास और विनिर्माण में कौशल को दर्शाता है जो ग्राहकों की बढ़ती प्राथमिकताओं, नियामकों की जरूरतों और स्थिरता लक्ष्यों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

डोमिनार ई27.5 : डोमिनार 400 अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टूरर है, जो ब्राजील सहित 35 से अधिक देशों की सड़कों पर चलता है और पर्यटन के शौकीनों को आनंदित करता है। इसका एक प्रकार है जो 27.5% इथेनॉल-गैसोलीन मिश्रण का उपयोग करता है।

 

पल्सर NS160 फ्लेक्स : यह गेम-चेंजिंग मोटरसाइकिल इथेनॉल और गैसोलीन दोनों पर चलती है। फ्लेक्स-फ्यूल इथेनॉल और गैसोलीन मिश्रण के संयोजन पर चलने के लिए इंजन की बुद्धिमान क्षमता है जिसे ग्राहक के आदेश पर भिन्न किया जा सकता है।

 

चेतक प्रीमियम : प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, चेतक, शानदार स्टाइल, शानदार प्रदर्शन, स्मार्ट फीचर्स और एक मजबूत डिजाइन प्रदान करता है, जो "पूरी तरह से लाइफप्रूफ" के अपने वादे को पूरा करने के लिए संयोजन करता है। चेतक ने भारत में 2 पहिया गतिशीलता के विकास का बीड़ा उठाया है और अपने इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से ऐसा कर रहा है।


इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर पैसेंजर और कार्गो : नई इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर पैसेंजर और कार्गो रेंज ग्राहक से वादा करती है, ''टेक्नोलॉजी नई, भरोसा वही''। परिवहन का एक भरोसेमंद, शून्य-उत्सर्जन, शोर-मुक्त और अत्यधिक किफायती तरीका जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करता है।

 

क्यूट सीएनजी : भारत की पहली ऑटो टैक्सी, बजाज क्यूट, यात्रियों के लिए एक 4-सीटर हैचबैक है जो 2 वेरिएंट, एलपीजी और सीएनजी में आती है। गैसोलीन के स्वच्छ और सस्ते विकल्पों पर चलने वाले, बजाज क्यूट में किफायती और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आकर्षक रूप से कम परिचालन लागत के साथ बेहतर रेंज, हर मौसम के लिए मोनोकॉक बॉडी है।

 

बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने कहा, “हम इस महत्वपूर्ण भारत मोबिलिटी एक्सपो में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं। यह न केवल ग्राहक, बल्कि नीति निर्माताओं, विक्रेताओं और सहयोगियों जैसे सभी हितधारकों को हमारे कुछ नवीन गतिशीलता समाधान प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है। हमारी प्रौद्योगिकी और विनिर्माण क्षमताओं का लाभ भारत के साथ-साथ 90 से अधिक देशों में जहां हम काम करते हैं, ग्राहकों को प्रसन्न करने के लिए किया जा रहा है। प्रदर्शित रेंज को न केवल पारंपरिक ईंधन आधारित विकल्पों के प्रति बल्कि समाज के लक्ष्यों के अनुरूप नए और स्वच्छ वैकल्पिक ईंधन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए सावधानीपूर्वक चुना गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!