ब्रांडेड कपड़े खरीदना हो जाएगा और महंगा, कंपनियां उत्पादों में 30% की बढ़ोतरी कर सकती

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Jun, 2018 05:09 PM

buying branded clothing will be expensive and expensive

देश में विदेशी कंपनियों के ब्रांडेड कपड़े खरीदना और महंगा हो सकता है। आने वाले दिनों में कंपनियां अपने उत्पादों में 30 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कपड़ों की डाई बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि हो गई है।

बिजनेस डेस्कः देश में विदेशी कंपनियों के ब्रांडेड कपड़े खरीदना और महंगा हो सकता है। आने वाले दिनों में कंपनियां अपने उत्पादों में 30 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कपड़ों की डाई बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि हो गई है। 

PunjabKesari

इन ब्रांड्स पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर
जिन विदेशी ब्रांडों पर इसका असर सबसे ज्यादा पड़ने की संभावना है उनमें ज़ारा, गैप, एचएंडएम, ओल्ड नेवी, इकिया और मार्क एंड स्पेंसर शामिल हैं। यह कंपनियां भारत में ही अपने कपड़ों को तैयार कराती हैं और फिर पूरे विश्व में इनको बेचती हैं। दिल्ली-एनसीआर में ऐसी कंपनियों की तादाद सबसे ज्यादा है, जो विदेशी कंपनियों के लिए कपड़े तैयार करती हैं। 

PunjabKesari

कंपनियों ने बंद किया प्रोडक्शन
दिल्ली-एनसीआर में स्थित कई कंपनियों ने डाई के महंगा हो जाने के बाद अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया है। यह ऐसे समय में है, जब नए कलेक्शन के लिए पूरे विश्व से ऑर्डर आ रहे हैं। डाई की कीमतों में पिछले 15 दिनों में खासी वृद्धि देखने को मिली है।

PunjabKesari

इसलिए कंपनियां अपना खर्चा भी बड़ी मुश्किल से निकाल पा रही हैं। दिल्ली में 150 से अधिक कंपनियां हैं, जो इन ब्रांड्स के कपड़ों के लिए डाई को तैयार करके भेजते हैं। पेट कोक और फर्नेस ऑयल पर बैन लगने से डाई बनाने में काफी दिक्कतों का सामना पड़ रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!