रिलायंस की AGM बैठक के बाद महज दो दिन में 29 हजार करोड़ रुपए बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्ति

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Aug, 2019 11:43 AM

mukesh ambani s assets increased by rs 29 thousand crore in just two days

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो दिनों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। खासतौर पर ऐसे दौर में जब शेयर मार्केट में गिरावट चल रही है। मुकेश अंबानी की दौलत में महज दो दिनों में ही 29,000 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। सोमवार को रिलायंस...

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो दिनों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। खासतौर पर ऐसे दौर में जब शेयर मार्केट में गिरावट चल रही है। मुकेश अंबानी की दौलत में महज दो दिनों में ही 29,000 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक के बाद से यह तेजी आई है। 

PunjabKesari

कंपनी की 42वीं सालाना आम मीटिंग में कई बड़े ऐलान किए गए थे। इनमें एक सबसे अहम फैसला सऊदी तेल कंपनी अरामको को 20 फीसदी शेयर बेचने का भी है। कंपनी ने 18 महीने खुद को पूरी तरह से कर्ज मुक्त करने और अगले महीने जियो फाइबर लॉन्च करने का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के इन ऐलानों को दलाल स्ट्रीट ने सकारात्मक तरीके से लिया है। 

PunjabKesari

इन फैसलों के उत्साह के चलते महज दो दिनों में ही कंपनी के शेयरों में 11 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी के शेयर बुधवार को कारोबार के अंत तक 1,288.30 रुपए के स्तर पर पहुंच गए, जबकि शुक्रवार को ये 1,162 रुपए के स्तर पर थे। इस तरह 12 अगस्त को हुई कंपनी की सालाना आम सभा के बाद से अब तक मुकेश अंबानी की संपत्ति में 28,684 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। 

PunjabKesari

एक जनवरी से उपलब्ध होगी यह सुविधा
इस साल पांच सितंबर को जियो को भारत में तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। कंपनी को शुरू करने का विजन डिजिटिल लाइफ कनेक्टिविटी था। जियो के जरिए रेवेन्यू के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स, होम ब्रॉडबैंड सर्विस, एंटरप्राइजेज सर्विस और ब्रॉडबैंड फॉर स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस पर फोकस किया जाएगा। इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्लेटफॉर्म एक जनवरी 2020 से उपलब्ध होगा। जियो गीगा फाइबर नेटवर्क को अगले 12 महीने में पूरा करने की उम्मीद है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!