कोरोना वायरसः देश के चौथे सबसे अमीर शख्स ने पीएम-केयर्स फंड में दिए 155 करोड़ रुपए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Apr, 2020 12:05 PM

radhakishan damani promoter of d mart donated 155 crores to fight the

खुदरा क्षेत्र के डी-मार्ट ब्रांड के प्रवर्तक राधाकिशन दमानी ने पीएम-केयर्स और अन्य राज्य के राहत कोषों को कुल 155 करोड़ रुपए का दान दिया है। डी-मार्ट पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नई दिल्लीः खुदरा क्षेत्र की नामी कंपनी डी-मार्ट (D-Mart ) ब्रांड के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने पीएम-केयर्स (PM-Cares) और अन्य राज्य के राहत कोषों को कुल 155 करोड़ रुपए का दान दिया है। डी-मार्ट पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने एक बयान में कहा कि इसमें से 100 करोड़ रुपए पीएम-केयर्स फंड (PM-CARES Fund) और 55 करोड़ रुपए 11 राज्य सरकारों के राहत कोष में जाएंगे। पीएम-केयर्स कोष कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए राहत राशि जुटाने के लिए बनाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई, जबकि 76 लोगों की मौत हुई है।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, 10.1 अरब डॉलर संपत्ति के साथ राधाकिशन दमानी भारत के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं। वहीं, 39.3 अरब डॉलर के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं। अमीरों की सूची में अजीम प्रेमजी 13.8 अरब डॉलर के साथ दूसरे और शिव नाडर 11.2 अरब डॉलर के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

MRPL ने पीएम-केयर्स कोष में दिए 3 करोड़ रुपए
सार्वजनिक क्षेत्र की मंगलुरू रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (MRPL) ने पीएम-केयर्स कोष में 3 करोड़ रुपए का दान किया है। सरकार ने यह कोष कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए बनाया है। यह राशि कंपनी कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) कोष की है। एमआरपीएल के कर्मचारियों ने भी कोष के लिए करीब एक करोड़ रुपए जुटाए हैं।

     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!