रॉयल एनफील्ड की इन बाइक्स में शॉर्ट सर्किट का डर, कंपनी ने रिकॉल की 2.37 लाख मोटरसाइकिल

Edited By jyoti choudhary, Updated: 19 May, 2021 05:57 PM

royal enfield recalled 2 37 lakh motorcycles due to technical fault

रॉयल एनफील्ड की कुछ बाइक्स में तकनीकी खराबी सामने आई हैं। जिसके बाद रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी आयशर मोटर्स ने 236,966 बाइक्स को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी इन बाइक्स की निःशुल्क जांच करेगी और उनमें जरूरी मरम्मत और बदलाव किए जाएंगे।

बिजनेस डेस्कः रॉयल एनफील्ड की कुछ बाइक्स में तकनीकी खराबी सामने आई हैं। जिसके बाद रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी आयशर मोटर्स ने 236,966 बाइक्स को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी इन बाइक्स की निःशुल्क जांच करेगी और उनमें जरूरी मरम्मत और बदलाव किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- भारतीय रिन्यूएबल ऊर्जा क्षेत्र की सबसे बड़ी डील, अडानी ग्रीन ने इस कंपनी को खरीदा 

जानकारी के अनुसार इस रिकॉल से प्रभावित बाइक्स के इग्निशन कॉइल में कुछ खामियां देखने को मिली हैं, जिससे मिसफायरिंग की समस्या हो रही है। इसके चलते इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट का भी डर है। रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में खासी मशहूर है और अपने सेग्मेंट में कंपनी एक से बढ़कर एक मॉडल्स को पेश कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें- अजीम प्रेमजी की Wipro बनी चौथी सबसे मूल्यवान आईटी कंपनी 

इन बाइक्स में दिखी है समस्या
रॉयल एनफील्ड ने एक बयान में कहा कि ये रिकॉल भारत, थाईलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मलेशिया में बिकने वाले बाइक्स के लिए किया गया है। इस रिकॉल में कंपनी की मशहूर बाइक Classic 350, Meteor और सबसे सस्ती मॉडल Bullet शामिल है। कंपनी का कहना है कि इन बाइक्स में ये कमियां उस वक्त सामने आई जब रूटीन इंटर्नल टेस्टिंग की जा रही थी। 

यह भी पढ़ें- मुश्किल में सहारा बना EPFO: 3.5 करोड़ कर्मचारियों ने PF से निकाले 1.25 लाख करोड़ 

कंपनी के इस रिकॉल में वो बाइक्स शामिल हैं जिनका निर्माण दिसंबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच किया गया है। हालांकि कंपनी का कहना है कि इस दौरान निर्मित सभी मोटरसाइकिल इससे प्रभावित नहीं होंगी, लेकिन कुछ मॉडल्स में खामी देखी जा सकती है। बीते साल रॉयल एनफील्ड ने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर क्रूजर बाइक Meteor को लॉन्च किया था। इसके अलावा इस साल हिमालयन को अपडेट कर बाजार में उतारा गया है।  

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

157/8

20.0

Punjab Kings

112/4

12.3

Punjab Kings need 46 runs to win from 7.3 overs

RR 7.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!