लाखों रुपए अदा करने के बाद भी नहीं मिला कब्जा

Edited By ,Updated: 28 Sep, 2016 11:57 AM

did not capture after paying millions

पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित शालीमार शॉपिंग मॉल में शोरूम खरीदने के ऐवज में लाखों रुपए अदा करने के बावजूद लोगों को शोरूम का कब्जा नहीं मिला।

पंचकूला (मुकेश): पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित शालीमार शॉपिंग मॉल में शोरूम खरीदने के ऐवज में लाखों रुपए अदा करने के बावजूद लोगों को शोरूम का कब्जा नहीं मिला। जो पिछले कई सालों से अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं नगर निगम ने मॉल के मालिकों को करीब 6 करोड़ 68 लाख रुपए प्रॉपर्टी टैक्स अदा करने का नोटिस भेज दिया है। पंचकूला के सैक्टर-9 में रहने वाले अजय गर्ग ने शॉपिंग मॉल के कवर्ड एरिया पर सवाल उठाते हुए नगर निगम के कमिश्नर ललित सिवाच को लिखा था। जिसके चलते कमिश्नर ने मॉल के कवर्ड एरिया की फिजिकल वैरीफिकेशन के लिए निगम के टैक्स कमेटी के चेयरमैन व पार्षद सीबी गोयल के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया। 

इस कमेटी में नगर निगम और हुडा के अधिकारियों को भी रखा गया। मंगलवार को जब कमेटी के सदस्य मॉल में पहुंचे तो वहां पर मॉल में शोरूम के एवज में लाखों रुपए लगाने वाले कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने कमेटी के कामकाज पर सवाल उठाया, जिसके चलते अजय गर्ग समेत अन्य लोगों की सी.बी. गोयल के साथ नोक-झोंक हुई और वह बीच में छोड़ककर वापस चले गए। मॉल की तरफ से इनैत अग्रवाल भी पहुंचे हुए थे। 

जिनका कहना है हर तरह से कमेटी के साथ हैं। अब तक करीब 34 लाख रुपए वह प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में नगर निगम में जमा करवा चुके हैं लेकिन निगम ने करीब 6 करोड़ 68 लाख रुपए प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में बना रखे हैं, उसका ब्यौरा तो दिया जाए कि आखिर किस तरह से इसे कैल्कुलेट किया गया है। उन्होंने अहम बात यह भी कहा कि अब जो लोग शिकायत कर रहे हैं, उनमें से ज्यादातर ऑरिजनल अलॉटी नहीं हैं, इन्होंने भी आगे शोरूम खरीद रखा है। हाईकोर्ट भी मॉल के कवर्ड एरिया पर अपनी मोहर लगा चुका है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!