गुरु रविदास मंदिर गिराने के विरोध में दलित भाईचारे ने किया प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी

Edited By Priyanka rana,Updated: 14 Aug, 2019 10:05 AM

guru ravidas temple issue

दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर गिराने से गुस्साए विभिन्न दलित संगठनों व दलित भाईचारे से एकत्रित होकर मंगलवार को अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे एक घंटे तक जाम कर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका।

लालडू(गुरप्रीत) : दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर गिराने से गुस्साए विभिन्न दलित संगठनों व दलित भाईचारे से एकत्रित होकर मंगलवार को अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे एक घंटे तक जाम कर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कई एम्बुलैंस और वी.आई.पी. गाडिय़ां भी फंसी रही और लोग परेशान होते रहे। प्रदर्शनकारियों के आगे पुलिस भी लाचार नजर आई। एस.डी.एम. डेराबस्सी को को मांगपत्र देने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

2 किलोमीटर तक लगा लंबा जाम :
विभिन्न संगठनों की ओर से पंजाब बंद के अह्वाहन पर इलाके से बहुजन समाज पार्टी, रविदास सभा, अंबेडकर सोसायटी और दलित संगठनों ने स्थानीय आई.टी.आई. चौक पर दोपहर 12 बजे इकठ्ठे। अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे के दोनों ओर जाम लगा रहा। दोनों तरफ 2 किलोमीटर की दूरी तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। मौके पर स्थिति पर काबू पाने के लिए डेराबस्सी, लालडू व हंडेसरा थानों से भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी। 

PunjabKesari

इस दौरान डी.एस.पी. डेराबस्सी गुरबख्शीश सिंह और डेराबस्सी एस.डी.एम. पूजा सयाल मौके पर पहुंची। एस.डी.एम. के समझाने पर प्रदर्शनकारी ने जाम खोलने पर राजी हुए। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी मांगों को उच्चाधिकारियों समेत प्रशासन और सरकार तक पहुंचाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में बहुजन समाज पार्टी के जिला इंचार्ज डा. जरनैल सिंह, बसपा के अजय सिंह बनूड, जीवन सहोता, जनरल सैक्रेटरी जय सिंह अकाली दल के, कमल राज कुमार चेयरमैन एस.सी. विंग, मान सिंह, बख्शीश सिंह चौहान, परमजीत कौर, डाक्टर भीमराव अंबेडकर सोसायटी के अलावा भारी संख्या में दलित नेता व कार्यकर्ता शामिल थे। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने लालड़ू में रोष मार्च निकालते हुए बाजार भी बंद करवाया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!