पंजाब में 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखि़ल

Edited By Archna Sethi,Updated: 10 May, 2024 08:49 PM

95 nomination papers filed by 82 candidates in punjab

पंजाब में 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखि़ल

 

चंडीगढ़ 10 मईः(अर्चना सेठी) पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया है कि लोक सभा मतदान-2024 के लिए नामांकन-पत्र भरने के चौथे दिन 13 लोक सभा सीटों के लिए 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। 

 

गुरदासपुर से 9 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन-पत्र पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के सुखजिंदर सिंह रंधावा, भाजपा के से दिनेश सिंह के नाम शामिल है। 

 

अमृतसर से 6 उम्मीदवारों द्वारा 8 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी के तरनजीत सिंह संधू और शिरोमणि अकाली दल के अनिल जोशी के नाम शामिल हैं। 

 

खडूर साहिब से 3 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी से मनजीत सिंह और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से गुरदयाल सिंह के नाम शामिल है। आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर अमृतपाल सिंह ने नामांकन-पत्र भरे हैं। 

 

जालंधर से 6 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी से सुशील कुमार, शिरोमणि अकाली दल से महिन्दर सिंह केपी, इंडियन नेशनल कांग्रेस से चरनजीत सिंह चन्नी और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बलविन्दर कुमार का नाम शामिल हैं।  

होशियारपुर से 5 उम्मीदवारों ने 7 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से यामनी गोमर और आम आदमी पार्टी की तरफ से राज कुमार के नाम शामिल हैं। 

 

आनंदपुर साहिब से 7 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से प्रेम सिंह और आम आदमी पार्टी की तरफ से मलविन्दर सिंह कंग के नाम शामिल हैं। 

 

लुधियाना से 12 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी से रवनीत सिंह और बहुजन समाज पार्टी से दविन्दर सिंह का नाम शामिल है।

 

फतेहगढ़ साहिब से 6 उम्मीदवारों की तरफ से 8 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरप्रीत सिंह का नाम शामिल है। 

 

फरीदकोट से 8 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गये हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से राजविन्दर सिंह रंधावा का नाम शामिल है। 

 

बठिंडा से 7 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गये हैं, जिनमें आम आदमी पार्टी से गुरमीत सिंह, इंडियन नेशनल कांग्रेस से जीतमहेन्दर सिंह और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से निक्का सिंह के नाम शामिल हैं। 

 

संगरूर से 4 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र भरे गये हैं, जिनमें बहुजन समाज पार्टी की तरफ से सुरिन्दर कौर का नाम शामिल है। 

 

पटियाला से 5 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किया गया है, जिनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरिन्दर कुमार शर्मा और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जगजीत सिंह का नाम शामिल है। 

 

फ़िरोज़पुर से 4 उम्मीदवारों ने नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें से शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरदेव सिंह के नाम शामिल हैं। 

 

सिबिन सी ने बताया कि 11 और 12 मई को गज़टिड छुट्टियाँ होने के कारण नामांकन-पत्र दाखि़ल नहीं किये जा सकेंगे। ज़िक्रयोग्य है कि 7 मई से 10 मई तक 143 उम्मीदवारों द्वारा 163 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये जा चुके हैं। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!