वराह जयंती : आज कर लें इन मंत्रों का जाप, वराह भगवान दिलाएंगे मान-सम्मान

Edited By Jyoti,Updated: 01 Sep, 2019 12:33 PM

chant these mantras today lord varaha will remove all your problems

आज यानि 1 सितंबर को वराह जयंती का पर्व मनाया जा रही है। पौराणिक कथाओं व मान्यताओं के अनुसार इस दिन श्री हरि ने एक राक्ष्स का वध करने के लिए वराह अवतार में जन्म लिया था।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज यानि 1 सितंबर को वराह जयंती का पर्व मनाया जा रही है। पौराणिक कथाओं व मान्यताओं के अनुसार इस दिन श्री हरि ने एक राक्ष्स का वध करने के लिए वराह अवतार में जन्म लिया था। इसी के उपलक्ष्य में वराह जयंती का पर्व मनाया जाता है। बता दें भगवान विषणु के 24 अवतार हैं, और हर रूप का अपना अलग महत्व है। ऐस कहा जाता है अगर कोई व्यक्ति किसी तरह की भीषण व भयंकर परेशानी या समस्या से जूझ रहा हो तो उसे इनकी शरण में आ जाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्रद्धा पूर्वक इनकी शरण में जाता है और सच्चे व शुद्ध मन से इनकी आराधना करता है तो वराह भगवान उस पर अपनी कृपा दृषटि हमेशा बनाए रखते हैं।  तो आज इस खास मौके पर हम आपको इनके कुछ ऐसे ही मंत्रों के बारे में बताने वाले हैं जिनका जाप आपको भगवान वराह का आशीर्वाद दिला सकता है।
PunjabKesari,  Lord Varaha, Varaha Jayanti, वराह जयंती, वराह भगवान, वराह मंत्र, Worship of lord Varaha, mantra bhajan aarti
ज्योतिष के अनुसार वराह जयंती के दिन व्रत आदि करने वाले व्यक्ति को हर धार्मिक कार्य को करने से पहले संकल्प लेना चाहिए। फिर चाहे वो मंत्र जाप का संकल्प ही क्यों न हो।
ऐसा माना जाता है इससे जातक द्वारा की गई पूजा सफल होती है।

ऐसे लें संकल्प
संकल्प लेने से पहले एक कलश में भगवान वराह की प्रतिमा स्थापित कर विधि विधान सहित षोडषोपचार से भगवान वराह की पूजा करें। पूरे दिन व्रत रखकर रात्रि में जगारण करके भगवान विष्णु के अवतारों की कथा का श्रवण करना चाहिए।

वराह मंत्र
ॐ वराहाय नमः
ॐ सूकराय नमः
ॐ धृतसूकररूपकेशवाय नमः
PunjabKesari,  Lord Varaha, Varaha Jayanti, वराह जयंती, वराह भगवान, वराह मंत्र, Worship of lord Varaha, mantra bhajan aarti
उपरोक्त मंत्रों का जाप करने से आपकी समस्या का समाधान निकल जाता है। मंत्र जाप के दौरान इस बात का खास ध्यान रखें कि आपका मन केवल भगवान की तरफ़ ही एकाग्र हो।
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!