17 गांवों की छात्राओं को मिलेगी नि:शुल्क स्कूली वाहन सेवा

Edited By pooja,Updated: 23 Feb, 2019 10:25 AM

17 school children get free school vehicle service

हरियाणा के तलवंडी रुक्का स्थित विद्या संस्कार इंटरनेशनल स्कूल ने एक अनूठी पहल करते हुए 17 गांवों की छात्राओं के लिए स्कूली वाहनों का किराया एक वर्ष के लिए पूर्णरुप से माफ करने की घोषणा आज की।

हिसार:  हरियाणा के तलवंडी रुक्का स्थित विद्या संस्कार इंटरनेशनल स्कूल ने एक अनूठी पहल करते हुए 17 गांवों की छात्राओं के लिए स्कूली वाहनों का किराया एक वर्ष के लिए पूर्णरुप से माफ करने की घोषणा आज की।  


इसके तहत हिसार जिले के 12 व भिवानी जिले के पांच गांवों की छात्राओं के लिए स्कूली वाहनों का किराया स्कूल प्रशासन को अदा नहीं करना होगा। इस योजना का आधा खर्च जहां स्कूल प्रबंधन समिति देगी वहीं आधा खर्च राह ग्रुप फाउंडेशन वहन करेगा। नि:शुल्क स्कूली वाहन योजना का शुभारंभ हरियाणा हाउसिंग कॉपरेटिव फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन जोगीराम सिहाग, केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक नरेश सेलपाड़ व हरियाणा ओलंपिक संघ के महासचिव बिजेन्द्र लोहान ने आज संयुक्त रूप से किया।   

 सिहाग ने इस अवसर पर कहा कि कहा कि दूर-दराज के पिछड़े गांवों में छात्राओं के लिए नि:शुल्क वाहन उपलब्ध होने से तलवंडी रुक्का जैसे पिछड़े क्षेत्रों में छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अधिक अवसर उपलब्ध होंगे। स्कूल के प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के अनुसार योजना के तहत हिसार जिले के स्याहड़वा, दुबेटा, बुर्रे, हरिता, बाड्या जाटन, रावत खेड़ा, पायल, तलवंडी बादशाहपुर, तलवंडी रुक्का, चिड़ौद, चारनांद, भिवानी जिले के ढाणी गारणपुरा, ढाणी दरियापुर, चनाना, धुलकोट व रुपाणा की छात्राओं को यह नि:शुल्क वाहन सेवा उपलब्ध होगी। इस नि:शुल्क स्कूली वाहन योजना के तहत चयनित गांव लंबे समय से सूखाग्रस्त हैं। इन गांवों में सिंचाई साधनों की बेहद कमी है और आर्थिक तंगी व वाहनों की कमी के कारण इस क्षेत्र की 50 फीसदी से अधिक लड़कियां उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पातीं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!