लॉकडाउन के समय में प्राइवेट स्कूल नहीं मांग सकते फीस -CM निर्देश

Edited By Riya bawa,Updated: 03 Apr, 2020 10:19 AM

private schools cannot ask for fees at the time of lockdown cm instruction

कोरोना वायरस महामारी में लॉकडाउन के दौरान देशभर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए है। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ में सरकारी- प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को राहत मिली है...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी में लॉकडाउन के दौरान देशभर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए है। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ में सरकारी- प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को राहत मिली है, सरकार ने स्कूलों को निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के समय में बच्चों से फीस न लें। सरकार ने कहा, CBSE, ICSE समेत अन्य बोर्डों से संबद्ध सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वे तब तक फीस न लें जब तक कक्षाएं फिर से शुरू नहीं हो जातीं है। 

Less than 50% of students in govt schools get iron and folic acid ...

इस दौरान कोई भी स्कूल माता-पिता पर फीस जमा करने के लिए दवाब नहींं डाल सकता है. यदि कोई ऐसा करता है तो स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सूत्रों के मुताबिक कई प्राइवेट स्कूल छात्रों के माता-पिता को स्कूल फीस जमा करने के लिए संदेश भेज रहे हैं। ऐसे समय में फीस के लिए उन पर दबाव डालना उचित नहीं है..सभी स्कूलों को बोल दिया गया है कि ऐसे समय में फीस न ली जाएं। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के कारण छत्तीसगढ़ बोर्ड ने पहले ही 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!