रिची मेहता की पोचर दिलचस्प कहानी के साथ पेश करेगी एक दमदार, निडर वुमेन इन्वेस्टिगेटर का किरदार

Updated: 21 Feb, 2024 01:10 PM

richie mehta s poacher will present the character of a strong woman

ऑडियंस के बीच में बहुत सारे कंटेंट अवेलेबल होने के बावजूद, बहुत कम कैरेक्टर्स ऐसे है जो उनके दिमाग में छाप छोड़ पाते है, और उनमें से शायद ही कोई एक फीमेल कैरेक्टर होता होगा, खासकर एक कॉप के रूप में।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ऑडियंस के बीच में बहुत सारे कंटेंट अवेलेबल होने के बावजूद, बहुत कम कैरेक्टर्स ऐसे है जो उनके दिमाग में छाप छोड़ पाते है, और उनमें से शायद ही कोई एक फीमेल कैरेक्टर होता होगा, खासकर एक कॉप के रूप में। लेकिन रिची मेहता के इस प्रोजेक्ट को संभालने के साथ ही, एक ट्रेंड सा उभर आया है जिसमें फीमेक किरदार सेंटर पर होती है, फिर चाहे वह दिल्ली क्राइम में वर्तिका चतुर्वेदी हो या पोचर में माला जोगी। इन्वेस्टिगेटिव स्टोरीटेलिंग के अपने सिग्नेचर स्टाइल के लिए जाने जाने वाले रिची मेहता अपने किरदारों को अपनी आकर्षक कहानियों की गति के अनुसार डेवलप करते हैं। जबकि पोचर एक सामूहिक शो की एक परफेक्ट मिसाल है, फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर माला जोगी का किरदार सच में बेहतरीन है, और इसे बेहद प्रशंसित और सरहाने वाली एक्टर  निमिषा सजयन ने बाखूबी निभाया है।
 
केरल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में फॉरेस्ट रेंज अधिकारी के रूप में, माला (निमिषा द्वारा अभिनीत) वाइल्डलाइफ क्राइम से निपटने के लिए पूरी तरह से कमिटेड है। ये कमिटमेंट उसके पिता के पिछले वाइल्डलाइफ क्राइम में शामिल होने के कारण और भी बढ़ जाती है। ऐसे में अपने पिता के पापों का प्रायश्चित करने की इच्छा से प्रेरित होकर, वह ऐसी क्रिमिनल एक्टिविटीज की जांच और रोकथाम में लगातार प्रयास करते हुए सीमाओं को पार करने के लिए तैयार है।

रिची मेहता का दमदार फीमेल किरदार को सोचना और फिर उन्हें स्क्रीन पर लाना एक बेहद अलग और अनोखा नजरिया रहा है। उनके फीमेल प्रोटागोनिस्ट किरदार दमदार, निडर, जोखिम लेने के लिए तैयार हैं, और दुनिया को चुनौती देने वाले होते हैं। सच्ची घटनाओं पर आधारित, और असल जिंदगी के किरदारों से प्रेरित, पोचर एक ग्रिपिंग इनवेस्टिगेटिव क्राइम सीरीज है, जो भारत के इतिहास की सबसे बड़ी हाथी दांत के अवैध शिकार के पक्ष पर रोशनी डालता है। बहुत कम लोग जानते हैं कि निमिषा का किरदार माला, सीरीज की रिसर्च के दौरन रिची द्वार मिली काई व्यक्तियों पर आधारित है, ख़ासकर - मनु सथ्यन, केरल वन विभाग के डीसीएफ, जिन्होनें असली ऑपरेशन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

रिची का नया प्रोजेक्ट "पोचर" बस कुछ ही दिनों में दुनिया भर में लॉन्च होने वाला है। ये सीरीज भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आइवरी पोचिंग रिंग का पर्दाफाश करता है।यह 8 एपिसोड वाली सीरीज है और इसमें निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य जैसे टैलेंटेड एक्टर्स ने अहम भूमिकाएँ निभाई हैं। बता दें कि "पोचर" को ऑस्कर विनिंग प्रोडक्शन कंपनी क्यूसी एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है और एमी अवॉर्ड जीत चुके फिल्म निर्माता रिची मेहता ने इसका निर्माण, लेखन और निर्देशन किया है, साथ ही आलिया भट्ट सीरीज की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। "पोचर" 23 फरवरी 2024 को भारत में और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!