Watch Video: हरियाणा की टॉप 10 न्यूज़

Edited By ,Updated: 27 Feb, 2015 02:56 AM

Watch Video: हरियाणा की टॉप 10 न्यूज़

1. जेल भरो आंदोलन के तहत हजारों कर्मचारियों ने दी गिरफ्तारियां
केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व अखिल भारतीय कर्मचारी परिसंघ के आहृान पर प्रदेश भर में जेल भरो आंदोलन किया गया। हजारों कर्मचारियों और मजदूरों ने जिला मुख्यालय में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राज्य भर के हजारों कर्मचारियों ने अपनी गिरफ्तारियां भी दीं। प्रदर्शनकारियोंं ने चेतावनी दी कि अगर केन्द्र सरकार ने अपने कर्मचारी और मजदूर विरोधी रुख में बदलाव न किया तो राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी हड़ताल का आयोजन किया जाएगा।

2. प्रॉपर्टी डीलर और उसके बॉडीगार्ड की गोली मारकर हत्या
भिवानी के कस्बे बहल के एक प्रॉपर्टी डीलर कपिल शर्मा और उसके निजी बॉडी गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चश्मदीदों के मुताबिक इस वारदात को अंजाम देने वालों ने आठ राउंड फायर किए जिनमें से कपिल शर्मा को तीन और बॉडी गार्ड को पांच गोलियां लगी। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

3. कोर्ट परिसर में महिला कांस्टेबल को जड़ा थप्पड़!
अंबाला के कोर्ट परिसर में आज जमकर हंगामा हुआ। कोर्ट परिसर में ड्यूटी पर तैनात एक महिला कांस्टेबल ने पेशी पर आई एक महिला पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाय है। महिला कांस्टेबल ने कहा कि जब उसने महिला को पर्स चेक करवाने को कहा तो उसने उसे थप्पड़ मार दिया। जबकि आरोपी महिला ने इसे झूठ बताते हुए उल्टा महिला कांस्टेबल पर बत्तमीजी का आरोप लगाया है।

4. ओलावृष्टि ने किसानों पर बरपाया कहर
गत रात कुरुक्षेत्र के लाडवा क्षेत्र में आसमान से बरसी बर्फ ने किसानों के अरमानों को रौंद  कर रख दिया है। भारी ओलावृष्टि ने सब्जी और हरे चारे की फसलों को बुरी तरह से नष्ट कर दिया। इससे किसानों को भरी आर्थिक नुकसान का झेलना पड़ रहा है। टमाटर  की फसल नष्ट होने से किसानों को करीब 25000 रूपये प्रति एकड़ का नुक्सान हुआ है। किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

5. रिश्वतखोर पुलिसकर्मी का स्ट्रिंग ऑपरेशन
पंचकुला पुलिस द्वारा थाने में सरेआम रिश्वत लेने की एक वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस कर्मचारी किस प्रकार से सिगरेट पीते हुए थाने में रिश्वत वसूल कर रहा है! ये कर्मचारी कुछ युवकों के पकड़े गए वाहन छोडऩे की एवज में रिश्वत मांग रहे थे। शर्म की बात तो ये है कि उन्होंने अपना ईमान मात्र तीस रुपए में बेच दिया और यह सारी करतूत कैमरे में कैद हो गई।

6. सीसीटीवी में कैद हुआ गुंडागर्दी का नंगा-नाच
रोहतक में एक शॉपिंग मॉल के गार्ड की आधा दर्जन युवकों ने डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या की यह सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इतना ही नहीं युवक के बचाव में आए उसके सहकर्मी को भी आरोपी युवकों ने खूब पीटा। घायल सहकर्मी प्रमोद का कहना है कि आरोपी युवकों का उनके साथ कोई झगड़ा नहीं था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

7. लुटेरों ने लूट के बाद व्यापारी को मारी गोली
पलवल में बीती रात लुटेरों ने एक व्यापारी पर गोली चला दी। लुटेरे व्यापारी का बैग छीन लिया और जब उन्हें बैग में कुछ न मिला तो लुटेरों ने व्यापारी को गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए ! राहगीरों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद घायल को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

8. गोली मारकर लिया बाईक टक्कर का बदला
कुरुक्षेत्र के अधीन आते लाडवा में दो दिन पहले हुई मोटरसाइकिल की टक्कर का बदला बदमाशों ने एक युवक के पिता की हत्या करके लिया। दरअसल हुआ यूं कि बीती देर रात कुछ युवक मृतक भूपिंदर सिंह के घर पर आए। दरवाजा खटखटाने पर जब भूपिंदर बाहर निकले तो बदमाशों ने उनकी छाती पर गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

9. ट्रेक्टर-ट्राली नहर में गिरी, दो की मौत
रोहतक के हिसार रोड पर गांव बहुजमालपुर के पास एक लकड़ी  बेच कर वापिस जा रही एक ट्रेक्टर-ट्राली नहर में गिर गई । नहर में गिरने के बाद ट्रेक्टर पलट गया और पलटने से चार लोग उसके नीचे दब गए। जिसमें दो की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। जिन्हें रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया गया। ।फि़लहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

10. अध्यापकों के लिए खुला रामबिलास का पिटारा
पंचकुला शिक्षा सदन में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रदेश भर के जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला एलीमेंट्री एजुकेशन ऑफिसर्स के साथ बैठक की। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि पिछली सरकार के कार्यकाल में अध्यापको की सेवा से सम्बंधित पेंडिंग 15232 केसों का निपटारा  किया गया और मेडिकल अलाउंस से सम्बंधित तीन करोड़ से ऊपर की राशि का भुगतान किया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!