दुबई में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 400 टर्मिनल गेट और 5 रनवे के साथ मिलेगी ये सुविधाएं

Edited By Parveen Kumar,Updated: 28 Apr, 2024 11:05 PM

dubai ruler approves new 35 billion airport terminal

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में 128 बिलियन एईडी ($34.85 बिलियन) के एक नए यात्री टर्मिनल को मंजूरी दे दी है।

इंटरनेशनल डेस्क : दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में 128 बिलियन एईडी ($34.85 बिलियन) के एक नए यात्री टर्मिनल को मंजूरी दे दी है। उन्होंने रविवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ सालों में अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा 260 मिलियन यात्रियों की क्षमता के साथ दुनिया में सबसे बड़ा होगा और दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आकार का पांच गुना होगा। उन्होंने कहा कि दुबई हवाई अड्डे पर सभी परिचालन अल मकतूम में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा, अल मकतूम हवाई अड्डे में 400 टर्मिनल गेट और पांच रनवे भी शामिल होंगे। दुबई की सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइन एमिरेट्स के अध्यक्ष शेख अहमद बिन सईद अल-मकतूम ने कहा कि यह हवाई अड्डा प्रमुख वाहक एमिरेट्स और उसकी बहन कम लागत वाली एयरलाइन फ्लाईदुबई के साथ-साथ दुनिया को दुबई से जोड़ने वाले सभी एयरलाइन भागीदारों का नया घर होगा। दुबई मीडिया कार्यालय ने दुबई एयरपोर्ट्स के सीईओ पॉल ग्रिफिथ्स के हवाले से कहा, यह कदम "विश्व मंच पर अग्रणी विमानन केंद्र के रूप में दुबई की स्थिति को और मजबूत करता है"।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!