पाक में जबरन धर्म परिवर्तन और नाबालिगा लड़की के निकाह को लेकर कोर्ट जाएंगेः बिलावल

Edited By Tanuja,Updated: 31 Oct, 2020 04:23 PM

approach court to review forced conversion  ppp

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो जरदारी ने शुक्रवार को कहा कि सिंध सरकार नाबालिग ईसाई लड़की आरजू राजा के मामले में अदालतों का रुख करेगी...

 

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो जरदारी ने शुक्रवार को कहा कि सिंध सरकार नाबालिग ईसाई लड़की आरजू राजा के मामले में अदालतों का रुख करेगी। आरजू का कराचीमें उसके निवास से अपहरण कर 44 साल के शख्स ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन निकाह लिया था। जरदारी ने एक ट्वीट में कहा, "जीओएस (सिंध सरकार) #ArzooRaja अंडरएज मैरिज केस की समीक्षा करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

 

उन्होंने कहा कि इस मामले क्लीन चिट देने को लेकर अदालत को कोई गलतफहमी हो सकती है । जरदारी ने कहा कि आरजू को न्याय प्रदान करने के लिए वह हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि PPP की अगुवाई वाली प्रांतीय सरकार ने 2013 में सिंध बाल विवाह निरोधक कानून पारित किया था, और पार्टी 'इसे लागू करने के लिए लड़ाई जारी रखेगी'। बता दें पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू, सिख और ईसाई अल्पसंख्यकों पर धार्मिक अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम सिंध सूबे की राजधानी कराची में 13 साल की एक ईसाई लड़की आरजू राजा का 44 साल के एक अधेड़ ने अपहरण कर लिया।

 

जिसके बाद उसने जबरदस्ती लड़की का धर्म परिवर्तन करवाया और उससे निकाह रचाई।  आरोपी ने पुलिस के बचने के लिए लड़की की उम्र 18 साल बताते हुए एक फर्जी विवाह प्रमाणपत्र तैयार करवाया। इस मामले के सामने आने के बाद कराची और इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं। लड़की के परिवारीजनों ने इस मामले को लेकर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!