इजराइली हवाई हमले में दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास की इमारत नष्ट : सीरिया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 02 Apr, 2024 12:41 AM

iran s consulate building in damascus destroyed in israeli airstrike

इजराइल के हवाई हमले में दमिश्क में ईरानी दूतावास के कांसुलर प्रभाग की इमारत को नुकसान पहुंचा और इमारत के अंदर मौजूद सभी लोग मारे गए या घायल हुए हैं।

नेशनल डेस्क : इजराइल के हवाई हमले में दमिश्क में ईरानी दूतावास के कांसुलर प्रभाग की इमारत को नुकसान पहुंचा और इमारत के अंदर मौजूद सभी लोग मारे गए या घायल हुए हैं। सीरिया की सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। ईरान के अरबी भाषा के सरकारी टेलीविजन अल-आलम और अरबी क्षेत्र के टेलीविजन स्टेशन अल-मदीन ने कहा कि हमले में ईरानी सैन्य सलाहकार जनरल अली रजा जहदी की मौत हो गई।

जहदी ने पहले 2016 तक लेबनान और सीरिया में ईरानी कुलीन कुद्स फोर्स का नेतृत्व किया था। ईरान के राजदूत हुसैन अकबरी ने इजराइल की निंदा की और कहा कि इस हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बचावकर्मियों को अभी भी लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। राजदूत ने कहा कि इमारत की सुरक्षा में तैनात दो पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।
 

सीरिया के विदेश मंत्री फैसल मेकदाद ने ईरान के राजदूत अकबरी से मुलाकात के बाद मीडिया को अधिक जानकारी दिए बगैर बताया कि “कई” लोग मारे गए हैं। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने अपनी खबर में कहा कि ईरानी राजदूत का आवास कांसुलर भवन में था, जो दूतावास के बगल में स्थित था। सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना' ने एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि माज़ेह के कड़ी सुरक्षा वाले इलाके में इमारत जमींदोज हो गई है। राहतकर्मी मलबे में दबे शवों की तलाश कर रहे हैं। इजरायली सेना ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!