G7 सम्मेलन से पहले जलवायु कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन, तस्वीरें वायरल

Edited By Tanuja,Updated: 12 Jun, 2021 12:01 PM

most creative protests demanding action from g7 summit

दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड में जी7 समूह के सदस्य देशों के नेताओं की शिखर वार्ता से पहले बैठक स्थल के पास सैकड़ों जलवायु कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग तरह...

 लंदनः दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड में जी7 समूह के सदस्य देशों के नेताओं की शिखर वार्ता से पहले बैठक स्थल के पास सैकड़ों जलवायु कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग तरह से प्रदर्शन किए जिनमें रचनात्मकता नजर आई।

PunjabKesari

तीन दिन तक चलने वाली शिखर वार्ता की औपचारिक शुरुआत से पहले कुछ प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को कॉर्नवाल तट के पास एक जलपोत को तैराया जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन तथा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के हवादार कैरिकेचर खड़े थे।

PunjabKesari

इनके हाथों पर लिखा हुआ था, ‘‘उम्मीद की लहर'' और ‘‘संकट को समाप्त करो''। इसके बाद सेंट ईव्स में एक रैली में करीब 500 लोग शामिल हुए जिसे ‘एक्सटिंक्शन रेबेलियन' जलवायु कार्यकर्ता समूह ने आयोजित किया था।

PunjabKesari

नीले और हरे गाउन पहने प्रदर्शनकारियों के हाथों में झंडे थे जिन पर लिखा था ‘‘काम करें, बयान नहीं दें''। जी7 सम्मेलन के एजेंडे में कोरोना वायरस महामारी से उबरने के साथ ही जलवायु परिवर्तन प्रमुख विषय है। इसी तरह जलवायु के क्षेत्र में काम करने वाले संगठन ‘फ्राइडेज फॉर फ्यूचर' के बैनर तले बड़ी संख्या में नौजवानों ने प्रदर्शन में शिरकत की।

PunjabKesari

 

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!