पाक में 75 रुपए किलो हुआ आटा, सिर पीट-पीट कर रोने लगा 3 दिन से भूखा शख्स (देखें वीडियो)

Edited By Tanuja,Updated: 14 Oct, 2020 04:45 PM

outcry in pakistan for flour beats head and cries for three days

चीन के कर्ज तले दबे पाकिस्‍तान में महंगाई आसमान छू रही है। देश की जनताा दाने-दाने को मोहताज हो रही है। हालात ये हैं कि पाक नागरिक आटे के

इस्‍लामाबादः चीन के कर्ज तले दबे पाकिस्‍तान में महंगाई आसमान छू रही है। देश की जनताा दाने-दाने को मोहताज हो रही है। हालात ये हैं कि पाक नागरिक आटे के लिए फूट-फूट कर रो रहे हैं लेकिन इमरान खान सरकार को भारत को कोसने और सेना की गुलामी से फुर्सत नहीं मिल रही है। पाकिस्तान में गेहूं की बेतहाशा कीमतों का असर अब आटे के दाम पर भी दिखने लगा है। देश के कई हिस्‍सों में आटा अब 75 रुपए किलो बिक रहा है। यही नहीं इतना पैसा देने के बाद भी सिंध और कई अन्‍य प्रांतों में दुकानों पर आटा नहीं मिल रहा है और लोगों को लंबी-लंबी लाइन में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

 

As of October 8, the food inflation increased 11.3%, according to PBS
Tomatoes prices increased 117%, chili powder 86.3%, potatoes 64.8%, pulse moong 41%, eggs 40.8%, pulse maash 34.7%, sugar 32%, pulse masoor 25.7%, bread 19.4%, wheat flour bag 18.3% and vegetable ghee 17.4% pic.twitter.com/STTEjHGrZE

— Dr Humma Saif (@HummaSaif) October 13, 2020

एक शख्‍स तो तीन दिन तक दौड़ने के बाद आटा नहीं मिलने से इतना दुखी हो गया कि स‍िर पीट-पीटकर रोने लगा। देश में आटे की भारी किल्‍लत के बाद विपक्षी दल गुजरांवाला में सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं। विपक्ष के प्रदर्शन की चेतावनी के बाद अब इमरान सरकार हरकत में आई है। इमरान सरकार ने मंगलवार को देश में बढ़ती महंगाई और खाद्यान संकट को काबू में करने के लिए एक व्‍यापक योजना को स्‍वीकृति दी है। यही नहीं इस संबंध में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रपति कार्यालय में एक कैंप ऑफिस का गठन किया गया है।

PunjabKesari

इस संकट की गंभीरता का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि लगातार दूसरे दिन पाकिस्‍तानी कैबिनेट की बैठक महंगाई और खाद्यान संकट को लेकर हुई है। उधर, इमरान सरकार अब संकट के लिए सिंध की सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। सिंध में पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी की सरकार है। इमरान सरकार ने कहा कि सिंध में आटा 75 रूपये किलो बिक रहा है। यही नहीं पाकिस्‍तान में एक रोटी 15 रुपये की बिक रही है। आटे की किल्‍लत का आलम यह है कि एक शख्‍स तीन दिनों तक दौड़ता रहा और उसे आटा नहीं मिलने पर बुरी तरह से रो पड़ा।

PunjabKesari

इस पाकिस्‍तानी शख्‍स के वायरल वीडियो में उसने बताया कि तीन दिन से वह खाना नहीं खाया है। उसके बच्‍चे आटा नहीं मिलने की वजह से भूखे हैं। उसने बताया कि मैं अपने बच्‍चों के लिए कई दिनों से दौड़ रहा हूं लेकिन आटा नहीं मिल रहा है। 14 रुपये में एक रोटी मिल रही है। हम गरीब लोग कहां जाएं, कहां से खाएं। आटे के लिए इतना पैसा कहां से दूं, दवाइएं कहां से खरीदूं। हमें सूखी रोटी भी खाने को तैयार हैं लेकिन वह भी नहीं मिल रही है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!