पुतिन के विरोध में न्यूज एडिटर ने आत्मदाह कर दी जान, मरने से पहले फेसबुक डाली ये पोस्ट

Edited By Tanuja,Updated: 03 Oct, 2020 05:12 PM

russian editor dies after setting herself on fire

रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सरकार के विरोध में न्यूज एडिटर इरीना स्लावीना ने मंत्रालय के एक ऑफिस के सामने खुद को आग लगाकर जान दे दी...

मॉस्कोः रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सरकार के विरोध में न्यूज एडिटर इरीना स्लावीना ने मंत्रालय के एक ऑफिस के सामने खुद को आग लगाकर जान दे दी। इससे पहले इरीना ने फेसबुक पर लिखा था, 'मेरी मौत के लिए रूसी फेडरेशन को जिम्मेदार मानें।' प्रशासन उन्होंने गुरुवार को कहा था कि पुलिस ने लोकतंत्र समर्थक ग्रुप Open Russia से जुड़े सामान के लिए उनके फ्लैट की तलाशी ली थी और उनके कंप्यूटर और डेटा को जब्त कर लिया गया था।

 

घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति उन्हें बचाने की कोशिश करता है लेकिन वह उसे धक्का दे देती हैंं।  इसके बाद वह खुद गिर जाती हैं। इरीना के परिवार में पति और बेटी रह गए हैं। रूस की इन्वेस्टिगेटिव कमिटी ने उनकी मौत की पुष्टि की है लेकिन फ्लैट की तलाशी से संबंध की बात से इनकार किया है। ' इरीना Koza Press न्यूज वेबसाइट की एडिटर-इन-चीफ थीं। निझनी नोवगोरोड इलाके में जिन सात लोगों के घरों की तलाशी ली गई थी इरीना उनमें से एक थीं। उनकी मौत के बाद उनकी वेबसाइट बंद हो गई है।

 

उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया था कि 12 लोग उनके फ्लैट में जबरन दाखिल हो गए थे और फ्लैश ड्राइव, उनका लैपटॉप, उनकी बेटी का लैपटॉप और फोन लेकर चले गए। वहीं, इन्वेस्टिगेटिव कमिटी का कहना है उनके केस में इरीना सिर्फ 'गवाह' थीं, संदिग्ध या आरोपी नहीं। यह केस एक स्थानीय बिजनसमैन से जुड़ा था। इस शख्स पर आरोप था कि वह अपनी फर्जी चर्च को इलेक्शन मॉनिटर ट्रेनिंग और दूसरे फोरम के लिए इस्तेमाल करता था। जानकारी के मुताबिक Open Russia ने 'Free People' फोरम में पिछले साल अप्रैल में हिस्सा लिया था जिसमें इरीना पत्रकार के तौर पर शामिल हुई थीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!