ट्रंप आज लेंगे शपथ, पूर्व गवर्नर और उनके दामाद होंगे टीम का हिस्सा

Edited By ,Updated: 20 Jan, 2017 09:03 AM

trump will take oath today

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आज शपथ लेंगे। अमेरिका में 50 से अधिक महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत अधिकारियों को ट्रंप नेे अपने स्टाफ में शामिल करने की पेशकश की है।

वाशिंगटन: अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आज शपथ लेंगे। अमेरिका में 50 से अधिक महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत अधिकारियों को ट्रंप नेे अपने स्टाफ में शामिल करने की पेशकश की है। इनमें उप रक्षा मंत्री राबर्ट वर्क तथा आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुडे मामलों के प्रतिनिधि ब्रैट मैकगर्क शामिल है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इन अधिकारियों में मादक पदार्थ प्रवर्तन प्रशासक चक रोजेनबर्ग, राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केन्द्र के निदेशक निक रासमुसैन, राजनीतिक मामलों के उप विदेश मंत्री टाम शैनोन, वित्त विभाग तथा अन्य विभागों से जुड़े अधिकारी शामिल है। बता दें कि ट्रंप की टीम में उनके दामाद कुशनेर भी शामिल हैं।

पूर्व गवर्नर सोनी परड्यू होंगे कृषि मंत्री
डोनाल्ड ट्रंप जार्जिया के पूर्व गवर्नर सोनी परड्यू को कृषि मंत्री नामित किया है। इसके साथ अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से एक दिन पहले उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में सभी सहयोगियों का चयन कर लिया है।  उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि सोनी परड्यू कृषि मंत्री के रूप में बड़ी चीजों को पूरा करने जा रहे हैं।  बयान के अनुसार किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले सोनी ने अपना पूरा जीवन किसानों की चुनौतियों को समझने और सुलझाने में लगाया। कृषि मंत्री के रूप में वह उन अमेरिकी नागरिकों के लिये बड़े परिणाम देने जा रहे है जो खेती-बाड़ी पर निर्भर हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!