श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को राष्ट्रीय सहनशीलता दिवस घोषित करने की मांग

Edited By Lata,Updated: 04 Jun, 2019 12:57 PM

shri guru nanak dev

जालंधर/चंडीगढ़ (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जालंधर/चंडीगढ़ (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को राष्ट्रीय सहनशीलता दिवस घोषित करने की मांग की है। पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि श्री गुरु नानक देव जी के प्रेम, सौहार्द तथा सहनशीलता के संदेश के साथ लोगों को पुन: जोड़ने के लिए इस ऐतिहासिक दिन को राष्ट्रीय सहनशीलता दिवस के रूप में मनाना बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं, जितनी गुरु नानक देव जी के समय हुआ करती थीं। इस वर्ष 12 नवम्बर को श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा इसलिए केन्द्र सरकार इस दिन को राष्ट्रीय सहनशीलता दिवस के रूप में देश भर में मनाना चाहिए ताकि श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं का पुन: प्रसार पूरे विश्व में फैल सके।
PunjabKesari, kundli tv
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी ने अपने जीवनकाल में काफी लंबी यात्राएं की थीं और समानता, आपसी प्रेम, अच्छाई के संदेश का भी विश्व व्यापक प्रसार किया था। सिख धर्म की भौतिक विचारधारा इसी पर आधारित है। मानवता में समानता, स्वार्थरहित सेवा में मानवता का जुड़ना, सामाजिक न्याय के लिए काम करना तथा सबकी समृद्धि की तरफ अग्रसर होना ही गुरु नानक देव जी ने अपना संदेश सिख धर्म को दिया था इसलिए गुरु जी ने सरबत दे भले पर सबसे जोर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपनी तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को उच्च स्तर पर मनाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है तथा इसके साथ अब केन्द्र सरकार को भी जुड़ना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, guru nanak dev ji

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!